scriptपिकनिक मना रहे थे ग्रामीण, आ धमका हाथी.. एक की ले ली जान, मचा हड़कंप | Villagers were picnic, elephant attacked, on die | Patrika News
कोरबा

पिकनिक मना रहे थे ग्रामीण, आ धमका हाथी.. एक की ले ली जान, मचा हड़कंप

Elephant Attack : शुक्रवार की देरशाम एक दंतेल ने फिर ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया।

कोरबाNov 04, 2023 / 06:23 pm

Kanakdurga jha

पिकनिक मना रहे थे ग्रामीण, आ धमका हाथी.. एक की ले ली जान, मचा हड़कंप

पिकनिक मना रहे थे ग्रामीण, आ धमका हाथी.. एक की ले ली जान, मचा हड़कंप

कोरबा। Elephant Attack : शुक्रवार की देरशाम एक दंतेल ने फिर ग्रामीण को मौत के घाट उतार दिया। कुछ ग्रामीण पिकनिक मनाने गए हुए थे। शाम होने के बाद एक ग्रामीण पर दंतेल ने हमला कर दिया। ग्रामीण की मौके पर मौत हो गई।
कटघोरा वनमंडल के केंदई वनपरिक्षेत्र के सुअरलोट में रहने वाला रामकुमार 30 वर्ष अपने कुछ मित्रों के साथ मातिन मंदिर के पास खडफडी पुल के समीप पिकनिक मनाने गया हुआ था। शाम होने के बाद सभी वापस लौटने की तैयारी में थे।
यह भी पढ़ें : जिले में वैन व ऑटो में स्कूली बच्चे सवार, मापदंडों का नहीं हो रहा पालन

बताया जा रहा है कि कुछ लोग लौट भी चुके थे। इसी बीच एक दंतैल मौके पर आ धमका। रामकुमार पर हाथी ने हमला कर दिया। ग्रामीण की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर वन विभाग की टीम और ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। गौरतलब है कि हाथियों का उत्पात कम नहीं हो रहा है। लगातार हाथियों के हमले से कटघोरा वनमंडल में ग्रामीणों की जान जा रही है। दरअसल जिस रूट पर हाथी चल रहे होते हैं उसके आसपास सही तरीके से पेट्रोलिंग नहीं हो रही है। अगर पेट्रोलिग हो रही होती तो ग्रामीणों को समय पर जानकारी मिल जाती। इससे जान बच सकती थी। हर घटना में इसी तरह की लापरवाही उजागर हो रही है।
फसल के नुकसान को लेकर चिंता

खेतों में फसल तैयार हो चुकी है। हाथियों के उत्पात से फसल को नुकसान पहुंच रहा है। किसानों में चिंता है कि फसल को हाथियों से कैसे बचाएं। हर साल इस सीजन में ही हाथी मानवद्वंद में इजाफा होता है। 40 से अधिक हाथी अलग-अलग रेंज में विचरण कर रहे हैं। क्षेत्र में हाथियों को उत्पात लगातार बढ़ रहा है। इससे ग्रामीण खुद को असुरिक्षत महसूस कर रहे हैं। वन विभाग की ओर से हाथियों को रिहायशी इलाकों से जंगल में खदेड़ने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन इसमें उम्मीद के अनुसार सफलता नहीं मिल रही है।

Hindi News/ Korba / पिकनिक मना रहे थे ग्रामीण, आ धमका हाथी.. एक की ले ली जान, मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो