scriptविधायक ने 18 प्लस के दीपक को खुद लगाया कोरोना पहला टीका, संगीता बोली- मुझे इंजेक्शन से डर लगता है | 18 plus vaccination: MLA injected 1st dose of vaccine to Deepak | Patrika News
कोरीया

विधायक ने 18 प्लस के दीपक को खुद लगाया कोरोना पहला टीका, संगीता बोली- मुझे इंजेक्शन से डर लगता है

18 plus vaccination: कोरिया में 18 प्लस को कोविड वैक्सीन (Covid vaccine) लगाने की हुई शुरुआत, बैकुंठपुर में संगीता को जबकि मनेंद्रगढ़ में दीपक को लगा वैक्सीन (Vaccine) का पहला डोज

कोरीयाMay 02, 2021 / 05:56 pm

rampravesh vishwakarma

18 plus vaccination

MLA gave vaccine dose

बैकुंठपुर/मनेंद्रगढ़. कोरिया में 18-44 साल के उम्र वालों को रविवार से नि:शुल्क कोविड वैक्सीन (Free Covid vaccine) लगाने की शुरुआत की गई। बैकुंठपुर में संगीता कश्यप को जबकि मनेंद्रगढ़ में दीपक को पहली वैक्सीन लगाई गई।
मनेंद्रगढ़ विधायक डॉ. विनय जायसवाल ने स्वयं दीपक को टीका लगाकर शुभकामनाएं दी। टीकाकरण के बाद संगीता बोली मुझे इंजेक्शन से पहले से ही डर लगता है लेकिन स्वास्थ्यकर्मी दीदी ने मेरे डर को दूर किया।
बैकुंठपुर मानस भवन में ग्राम जूनापारा निवासी दंपत्ति संगीता व आनंद कश्यप को वैक्सीनेशन साइट में स्वास्थ्य कर्मी ने तीसरे चरण के महाभियान का पहला टीका लगाया। कलक्टर एसएन राठौर ने वैक्सीनेशन साइट पहुंचकर टीकाकरण व्यवस्था का जायजा लिया।
इस दौरान वैक्सीन लगवाने आए हितग्राहियों का उत्साह बढ़ाया। टीकाकरण कराने आए दंपत्ति संगीता कश्यप ने कहा कि आने से पहले थोड़ा डर लग रहा था। असल में मुझे इंजेक्शन से ही डर लगता है। लेकिन दीदी (वैक्सीन लगाने वाली स्वास्थ्य कर्मी) ने वैक्सीन के संबंध में सारे भय व भ्रांतियों को दूर किया।
Vaccianation
IMAGE CREDIT: Vaccine in Koria
साथ ही उनके पति आनंद कश्यप ने भी टीका लगवाया। कश्यप दंपत्ति ने सभी पात्र हितग्राहियों से टीकाकरण अवश्य कराने की अपील की है। कलक्टर राठौर (Koria Collector) ने कहा कि कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण ही एक मात्र रास्ता है। टीकाकरण में किसी प्रकार का संशय न करें। निर्भीक होकर टीकाकरण कराएं।
साथ ही धैर्य रखें, जल्दबाजी न करें, अपनी बारी का इंतजार करें। अपनी बारी आने पर टीकाकरण अवश्य करवाएं। वहीं विकासखंड मनेन्द्रगढ़ के कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय वैक्सीनेशन साइट में सरगुजा विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष गुलाब कमरो पहुंचे और व्यवस्था की जानकारी ली।
मनेन्द्रगढ़ विधायक डॉ विनय जायसवाल ने स्वयं वैक्सीनेशन साइट पर हितग्राही को प्रथम डोज लगाया। नगर निगम चिरमिरी के वैक्सीनेशन साइट हायर सेकण्डरी स्कूल कन्या शाला में महापौर कंचन जायसवाल की मौजूदगी में टीकाकरण की शुरूआत की गई।

18-44 साल वालों को टीका लगाने बनाए गए हैं 8 वैक्सीनेशन साइट
जिले में कुल 8 वैक्सीनेशन साइट बनाए गए हैं। जिसमें विकासखण्ड बैकुंठपुर में मानस भवन बैकुंठपुर, विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ में शासकीय कन्या पाठशाला मनेन्द्रगढ़, खडग़वां में एनआरसी भवन खडग़वां, सोनहत में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सोनहत,ा विकासखण्ड भरतपुर में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर शामिल हैं।
18 plus vaccine
IMAGE CREDIT: 1st vaccine dose
वहीं नगर निगम चिरमिरी में 3 वैक्सीनेशन साइट एसइसीएल डिस्पेंसरी डोमनहिल, हायर सेकण्डरी स्कूल कन्या शाला बड़ा बाजार, हायर सेकेण्डरी स्कूल हल्दीबाड़ी शामिल है। वैक्सीनेशन में सुबह 10 से शाम 5.30 बजे तक टीका लगाया जाएगा। प्रत्येक केन्द्र में रोजाना 100 टीका लगाने लक्ष्य निर्धारित है। टीकाकरण अभियान के लिए जिले को 6300 वैक्सीन मिली है।

ये दस्तावेज होंगे मान्य
टीकाकरण केन्द्र (Vaccination center) में टीका लगवाने के लिए अंत्योदय कार्ड सहित आधार कार्ड, वोटर कार्ड, जन्म प्रमाण पत्र में से कोई भी एक पहचान पत्र लाना होगा। अंत्योदय कार्डधारी परिवार के 18 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से कम उम्र के सभी सदस्यों को एक साथ टीका लगाया जा सकेगा। कोरिया में 1 लाख 19 हजार 165 अंत्योदय कार्डधारी सदस्य हैं, जिसमें 1 लाख 2 हजार 10 ग्रामीण व 17 हजार 155 शहरी क्षेत्र के हितग्राही हैं।

Home / Koria / विधायक ने 18 प्लस के दीपक को खुद लगाया कोरोना पहला टीका, संगीता बोली- मुझे इंजेक्शन से डर लगता है

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो