scriptप्रेम कहानी का दर्दनाक अंत : समाज ने साथ रहने की नहीं दी इजाजत तो प्रेमी जोड़े ने मौत को लगा लिया गले | Couple suicide: Love couple suicide to hang | Patrika News
कोरीया

प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत : समाज ने साथ रहने की नहीं दी इजाजत तो प्रेमी जोड़े ने मौत को लगा लिया गले

Love couple suicide: गांव में हुई बैठक में कथित पंचों ने सुनाया था साथ नहीं रहने का फरमान, आदेश के चंद घंटे बाद ही पहाड़ी पर स्थित पेड़ में फांसी पर लटकती मिली लाश

कोरीयाMar 15, 2020 / 04:38 pm

rampravesh vishwakarma

प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत : समाज ने साथ रहने की नहीं दी इजाजत तो प्रेमी जोड़े ने मौत को लगा लिया गले

Demo pic

बैकुंठपुर. दो अलग-अलग समाज के युवक और युवती बेइंतहा प्यार करते थे। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन परिवार व समाज को यह मंजूर नहीं था। 3 दिन पूर्व समाज के लोगों ने गांव में बैठक बुलाई और कथित रूप से मौजूद पंचों ने उनके लिए अलग-अलग रहने का फरमान जारी कर दिया।
पंचों का यह फरमान प्रेमी जोड़े को नागवार गुजरा, उन्होंने तय कर लिया कि यदि साथ जी नहीं सकते लेकिन मर तो सकते हैं। बैठक के चंद घंटों के बाद दोनों ने गांव से लगी पहाड़ी पर जाकर पेड़ के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या (Love couple suicide) कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने आगे की औपचारिकता पूरी की।

दरअसल मामला कोरिया जिले के सोनहत थाना अंतर्गत ग्राम रावतसरई का है। यहां रहनेवाला आशीष यादव गांव की ही अन्य समाज की संगीता नामक लडक़ी से प्यार करता था। दोनों एक-दूसरे को जी-जान से चाहते थे, वे शादी भी करना चाहते थे। यह बात जब उनके परिजनों को पता चली तो उन्होंने दोनों को अलग करने की ठान ली।
वे दोनों की शादी के लिए राजी नहीं थे। इसी कड़ी में 11 मार्च को गांव में ही एक बैठक बुलाई गई, जिसमें दोनों समाज के लोग और अन्य गांव वाले शामिल हुए। बैठक में कथित रूप से पंचों ने दोनों को अलग-अलग रहने का फरमान जारी कर दिया। यह बात सुनते ही प्रेमी जोड़े मायूस हो गए।

अगले दिन फांसी पर लटकती मिली लाश
गांव की बैठक में अलग रहने का फरमान जारी होने के बाद प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। दोनों की लाश गांव से लगी पहाड़ी के ऊपर पेड़ पर फांसी के फंदे से लटकती मिली। गांव के लोगों ने जब उनकी लाश देखी तो इसकी सूचना पुलिस को दी।

पुलिस ने शव किया परिजन के सुपुर्द
युवक-युवती की फांसी के फंदे से लटकती लाश मिलने की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और शवों को उतरवाकर पीएम के लिए अस्पताल भिजवाया। पीएम पश्चात पुलिस ने शव उनके परिजन को सौंप दिया। वहीं पुलिस ने मामले की विवेचना भी शुरु कर दी।

कोरिया जिले की क्राइम की खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Koria Crime

Home / Koria / प्रेम कहानी का दर्दनाक अंत : समाज ने साथ रहने की नहीं दी इजाजत तो प्रेमी जोड़े ने मौत को लगा लिया गले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो