बेटी की शादी तय होने से खुश था पिता, अगले ही दिन छोटे भाई ने कर दी हत्या, पिता को भी मार डाला

Double murder: भतीजी की शादी (Niece Marriage) तय हुई तो अपने बड़े भाई से 3 महीने पहले उधार में दिए 8 हजार रुपए की करने लगा मांग, विवाद (Dispute) बढऩे पर पिता व बड़े भाई की पीट-पीटकर हत्या

By: rampravesh vishwakarma

Published: 12 May 2021, 03:36 PM IST

बैकुंठपुर/जनकपुर. बिटिया का विवाह तय होने के बाद एक पिता काफी खुश था, लेकिन अगले ही दिन उस घर में मातम पसर गया। उसके छोटे भाई ने 8 हजार रुपए के लिए उसकी पीट-पीटकर हत्या (Murder) कर दी। यही नहीं उसने अपने पिता को भी मार डाला। मां की रिपोर्ट पर पुलिस ने आरोपी छोटे पुत्र को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। (Double Murder)

दरअसल छोटे भाई ने अपने बड़े भाई को 3 महीने पहले 8 हजार रुपए उधार दिए थे। शादी तय होते ही उसने रुपए की डिमांड कर दी। इस बात को लेकर दोनों भाइयों में विवाद हो गया, पिता ने मामला सुलझाने की कोशिश की थी।

यह भी पढ़ें: शूटर सिद्धार्थ ने आकाश के घर में दोनों व्यवसायी भाइयों को मारी गोली, हत्या की ये वजह आई सामने, पुलिस के साथ ही घूमता रहा आरोपी


कोरिया जिले के जनकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम जोलगी निवासी सुकवरिया बसोर ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि रविवार शाम को मेरे बड़े पुत्र गुलाब की मझली बेटी की शादी के लिए ग्राम बंसुकली से रिश्तेदार आए थे।

शादी फिक्स हो गई थी। अगले दिन सोमवार को सुबह ९ बजे सभी रिश्तेदार, पति चरका राम, पुत्र गुलाब एवं छोटा बेटा धनजीत विवाह के संबंध में बातचीत कर रहे थे। बातचीत के बाद छोटा पुत्र धनजीत बसोर अपने बड़े भाई गुलाब बसोर से करीब 3-4 महीने पहले उधार में दिए 8 हजार रुपए वापस करने की बात कहने लगा।

इसी बात को लेकर विवाद शुरु हो गया। यह देख दोनों के पिता ने विवाद करने से मना किया। इससे आक्रोशित धनजीत बसोर पहले अपने पिता चरका राम को हाथ-मुक्का व लात से मारना शुरु कर दिया।

जब बड़ा भाई गुलाब बीच बचाव करने लगा तो धनजीत ने जमीन पर पड़े मोटे डंडे से पति चरका राम के सिर पर प्राण घातक वार किया। इससे सिर से खून बह निकला और वह बेहोश हो गया।

यह भी पढ़ें: दोहरा हत्याकांड: मामी-भांजी से दुष्कर्म के बाद नृशंस हत्या, फिर खुली File, जानिए मामला...


भाई के सिर पर ताबड़तोड़ किया वार
पिता को मारने के बाद भी मन नहीं भरा तो उसने डंडे से अपने बड़े भाई गुलाब बसोर की भी हत्या करने की नियत से लगातार डण्डे से सिर पर प्राण घातक वार किया। महिला ने बताया कि लगातार प्रहार से पति व पुत्र दोनों जमीन पर बेहोश हो गए थे। (Brother murder)

इसके बाद 108 एंबुलेंस (Ambulance) से इलाज कराने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जनकपुर ले जाया गया। यहां जांच पश्चात डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। मामले में आरोपी के खिलाफ धारा 302 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना कर रही है।

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned