scriptहत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश | Ambikapur Crime: Brother hanging after murder of younger brother | Patrika News
अंबिकापुर

हत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश

Ambikapur Crime: आपसी विवाद में बड़े भाई द्वारा छोटे की हत्या करने के बाद खुद फांसी लगाकर जान देने की जताई जा रही संभावना, रिश्तेदार न्योता देने पहुंचा तो पड़ी देखी लाश

अंबिकापुरJul 04, 2020 / 12:58 pm

rampravesh vishwakarma

हत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश

Police investigation

अंबिकापुर. दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम कतकालो में शुक्रवार को दो भाइयों की लाश घर में मिलने से सनसनी फैल गई है। छोटे भाई की लाश बेड पर पड़ी मिली व गले में धारदार हथियार से हमले के निशान मिले। वहीं दूसरे कमरे में बड़े भाई की लाश फांसी के फंदे पर झूलते मिली। (Ambikapur Crime)
इसकी जानकारी शुक्रवार की सुबह उस समय हुई जब अंबिकापुर से रिश्ते का दामाद इनके घर किसी कार्यक्रम का न्योता देने पहुंचा था। उसने पहले कमरे में छोटे भाई की लाश देख कर दरिमा थाने को सूचना दी थी। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची जो दूसरे कमरे में बड़े भाई की भी लाश फंदे से झूलती मिली। (Murder and hang)
पुलिस का मानना है कि दोनों भाइयों के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ होगा और गुस्से मे आकर बड़े भाई ने छोटे भाई की हत्या कर खुद फांसी लगाकर जान दे दी। वहीं दीवार व फर्श पर धारदार हथियार से हमले के निशान मिले हैं, इससे दोनों के बीच जबरदस्त संघर्ष की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।
अंबिकापुर निवासी राजू हरिजन अंबिकापुर शुक्रवार की सुबह धान लोड करने दरिमा थाना क्षेत्र के ग्राम कतकालो गया था। इसके बाद वह अपनी भतीजी के अन्नप्राशन का न्योता देने ग्राम कतकालो में ही मामा ससुर के घर पहुंचा। जब वह घर के अंदर गया तो एक कमरे में छोटे मामा ससुर 25 वर्षीय मोहित राम हरिजन की लाश बेड पर पड़ी मिली।
उसके गले पर धारदार हथियार से हमले का निशान था। यह देख कर राजू के होश उड़ गए और तत्काल उसने घटना की जानकारी दरिमा थाने को दी। सूचना पर दरिमा थाना प्रभारी भारद्वाज सिंह अपने टीम के साथ मौके पर पहुंचे। टीआई ने मौके पर पहुंच कर फॉरेंसिंक टीम को घटना की जानकारी दी।
इसी बीच पुलिस जब दूसरे कमरे में पहुंची तो बड़े भाई 26 वर्षीय रोहित हरिजन की लाश फांसी के फंदे पर झूलती मिली, इसके बाद मामला और उलझ गया। घर में दो भाइयों की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने दोनों शव को पीएम के लिए दरिमा अस्पताल भिजवाया। (Ambikapur Crime)
हत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश
गुस्सैल प्रवृति के थे दोनों भाई
पुलिस ने जब आस-पड़ोस के लोगों से दोनों के संबंध में जानकारी ली तो पता चला कि वे काफी गुस्सैल प्रवृत्ति के थे। छोटी-छोटी बातों पर विवाद करने लगते थे और गुस्से में आकर घर के सामान को तोडफ़ोड़ सहित खूनी संघर्ष तक कर लेते थे। (Ambikapur Crime)
इस बात के आधार पर पुलिस को आशंका है कि किसी बात को लेकर दोनों भाइयों के बीच विवाद हुआ होगा। इस दौरान गुस्से में आकर बड़े भाई ने धारदार हथियार से छोटे भाई को मौत के घाट उतारने के बाद खुद फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

दीवार व फर्श पर हथियार के निशान
पुलिस का मानना है कि यह घटना लगभग दो दिन पुरानी है। वहीं घटनास्थल के पास दीवार व फर्श पर धारदार हथियार के निशान मिले हैं। कई जगहों पर निशान पाए जाने से पुलिस अनुमान लगा रही है कि दोनों भाइयों के बीच जबरदस्त संघर्ष हुआ होगा। (Ambikapur Crime)

पिता दो दिन पूर्व गया था जशपुर
पुलिस ने बताया कि घटना के दौरान घर में कोई नहीं था। रोहित की पत्नी जशपुर जिले के रौनी गांव में रहती है। वहीं दो दिन पूर्व मृतकों का पिता भी रौनी गया हुआ था। इस दौरान घर में केवल दोनों भाई ही थे।

Home / Ambikapur / हत्या की खबर पर पहुंची पुलिस, दूसरे कमरे में जाकर देखा तो फांसी पर लटक रही थी एक और लाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो