लॉकडाउन तोडऩे वालों की अब खैर नहीं! इन नंबरों पर भेजे ऐसे लोगों की फोटो-वीडियो, नाम रखा जाएगा गोपनीय

Lockdown: कोतवाली समेत अन्य थाना प्रभारियों का व्हाट्सएप्प नंबर किया गया जारी, हर गली-मोहल्ले में पुलिसकर्मी चिपका रहे सूचना

By: rampravesh vishwakarma

Published: 11 Apr 2020, 03:34 PM IST

बैकुंठपुर. पुलिस ने कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से बचाव व रोकथाम को लेकर घोषित लॉकडाउन व धारा 144 का उल्लंघन करने वालों को पकडऩे नई तरकीब निकाली है।

कोरिया जिले की बैकुंठपुर कोतवाली व पटना थाना प्रभारी की ओर से व्हाट्सएप नंबर जारी कर उल्लंघन करने वालों का नाम, पता, फोटो व वीडियो सहित सारी जानकारी उपलब्ध कराने सहयोग मांगा गया है, ताकि ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सके। नाम-पता उपलब्ध कराने वाले का नाम पूर्ण रूप से गोपनीय रखने का भी भरोसा पुलिस ने दिलाया है। (Lockdown)


कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में 14 अप्रैल तक लॉकडाउन है। प्रशासन-पुलिस लॉकडाउन का पालन कराने लोगों को समझाइश दे रही है व सख्ती ीाी बरत रही है, इसके बावजूद कुछ लोग घरों से बेवजह बाहर निकलकर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ और सख्ती बरतने की पुलिस ने ठान ली है।

लॉकडाउन तोडऩे वालों की अब खैर नहीं! इन नंबरों पर भेजे ऐसे लोगों की फोटो-वीडियो, नाम रखा जाएगा गोपनीय

अब कोरिया जिले की पुलिस ने बेवजह घूमने व एक जगह इकट्ठे होकर बैठकी करने वालों का नाम, पता, फोटो व वीडियो मांगा है। शहर के हर गली मोहल्ले में सूचना चस्पा कराई गई है जिसमें कोतवाली, पटना व अन्य थाना प्रभारियों के मोबाइल नंबर है।

इन नंबरों पर व्हाट्सएप के जरिए अपने आसपास लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की सूचना देने कहा गया है। पुलिस द्वारा सूचना देने वालों का नाम गोपनीय रखा जाएगा।


चस्पा किए गए कागज में ये लिखा
पुलिस ने गली-मोहल्ले में सूचना चस्पा कर लिखा है कि वाट्सएप नंबर में मोहल्ले व कॉलोनी में बैठकी करने वाले, अनावश्यक रूप से घूमने वालों का फोटो, वीडियो व वाहनों का रजिस्ट्रेशन नंबर हमारे नंबर पर भेजें। कोतवाली पुलिस का व्हाट्सएप्प नंबर 9479193707, पटना थाना का नंबर 9479193712 व 8770989154 है।


हर दिन घूम रहे बेवजह
गौरतलब है कि लॉकडाउन अवधि में रोजना नियम का उल्लंघन करने की शिकायतें मिल रही है। पुलिस शहर के चौक चौराहे पर 24 घंटे तैनात होकर बेवजह घूमने वालों की लगातार जांच कर चालान काट रही है। बावजूद शहर की सडक़ों पर रोजाना गाडिय़ां दौड़ती दिखती हैं।

लॉकडाउन से जुड़ीं खबरें पढऩे के लिए क्लिक करें- Lockdown in Surguja

rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned