स्वराज एक्सप्रेस में 1.70 करोड़ की डकैती का मास्टरमाइंड हैदराबाद से गिरफ्तार

जीआरपी टीम आरोपी को लेकर कोटा पहुंची

Mukesh Gaur

December, 0409:38 PM

कोटा. जीआरपी की कोटा टीम ने स्वराज एक्सप्रेस में 1.70 करोड़ रुपए की डकैती के मामले में फरार मास्टरमाइंड नरपत सिंह उर्फ नरपत कुमार राजपुरोहित (35) को हैदराबाद के पीलखाना से गिरफ्तार कर लिया। टीम बुधवार को नरपत को लेकर कोटा पहुंची।

read also : 40 सेकेंड के वीडियो में कैद हुई सनसनी वारदात, 6 बदमाशों ने पहले राइफल लूटी फिर लाखों की लूट

13 अपे्रल 2019 को मुम्बई का गौतम जैन स्वराज एक्सप्रेस में दिल्ली से मुम्बई की यात्रा कर रहा था। आरोपी तार सिंह, नरपत सिंह, गणपत सिंह, जबराराम व उत्तम राणा ने फरियादी को लूटने की साजिश रची। ट्रेन जैसे ही कोटा स्टेशन से रवाना हुई, आरोपियों ने गौतम का रुपयों से भरा बैग लूट लिया। तार ंिसंह बैग लेकर चलती ट्रेन से कूद गया, परन्तु आरोपी उत्तम को यात्रियों ने पकड़ लिया था। फरियादी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर लूटे की रकम में से 1.69 करोड़ रुपए बरामद कर आरोपी तार ंिसंह, गणपत सिंह, उत्तम राणा, जबराराम को पूर्व में गिरफ्तार किया जा चुका था। अभियुक्त नरपत सिंह फरार था, जिसे जीआरपी के कांस्टेबल बीरबल, घेवरचन्द व शेषकरण ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया। गौरतलब है कि प्रकरण की पूरी योजना जालौर के थाना बागोडा के गांव ढाणी जेरन की पुरोहितों की ढाणी निवासी अभियुक्त नरपत सिंह ने ही बनाई थी, तथा नरपत ही साथियों को वारदात को अन्जाम देने के लिये दिल्ली से ट्रेन में सवार हुआ था।

Show More
mukesh gour
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned