scriptसरपंच हत्याकांड के 12 आरोपित बरी, चालीस गोलियां लगी थी बुधखान के सरपंच को | Accused of Sarpanch killing Exonerated | Patrika News
कोटा

सरपंच हत्याकांड के 12 आरोपित बरी, चालीस गोलियां लगी थी बुधखान के सरपंच को

रामगंजमंडी. रामगंजमंडी क्षेत्र के चेचट थाना क्षेत्र के बहुचर्चित रमेश जोशी हत्याकांड के 12 आरोपितों को सोमवार को अदालत ने बरी कर दिया।

कोटाNov 13, 2017 / 10:29 pm

abhishek jain

Allahabad High Court

Allahabad High Court

रामगंजमंडी.

रामगंजमंडी क्षेत्र के चेचट थाना क्षेत्र के बहुचर्चित रमेश जोशी हत्याकांड के 12 आरोपितों को सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने संदेह का लाभ देकर बरी कर दिया। प्रकरण में कुल चौदह आरोपित नामजद किए गए थे। इनमें से दो आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। सात आरोपित चेचट व सात कोटा के निवासी हैं।
यह भी पढ़ें

नहीं थम रहा MP व राजस्थान के बीच विवाद, मॉनीटरिंग कर MP ने फिर बनाया दबाव



जानकारी के अनुसार 25 अप्रेल 2011 को बुधखान ग्राम पंचायत के सरपंच रमेश जोशी अपने फार्म हाउस पर जा रहे थे। इसी दौरान पीछे से हमलावरों ने फायरिंग की। फायरिंग में रमेश जोशी के सिर व शरीर पर 40 गोलियां लगी और उनकी मृत्यु हो गई। इस मामले में षडय़ंत्र रचकर हत्या करने का प्रकरण मृतक के भाई परसराम जोशी की तरफ से दर्ज कराया गया था। इसमें 14 जनों को नामजद किया गया था।
पुलिस ने प्रकरण में 12 आरोपितों को गिरफ्तार किया था। भैया उर्फ शहीद व राजू की गिरफ्तारी नहीं हो पाई थी। गिरफ्तार आरोपितों में चेचट निवासी नवनीत, अमित, शानी की जमानत नहींं होने के कारण वे गिरफ्तारी के समय से ही न्यायिक अभिरक्षा में चल रहे थे।
यह भी पढ़ें

कोटा में एक ही तरीके से तीन दुकानों में हुई लाखों की चोरी, एक सीसीटीवी में कैद



साढ़े छह साल चली सुनवाई
अपर जिला एवं सत्र न्यायालय में साढ़े छह साल तक चली सुनवाई के बाद सोमवार को फैसला सुनाया। इसमें आरोपित चेचट निवासी नवनीत शर्मा, शैलेन्द्र शर्मा, देवानंद गौतम, अमित खटीक, विनोद कोटा निवासी गुडडू उर्फ जोगेन्द्र, पिंटू, कदिरा, बंटी खटीक, रणवीर चौधरी, अजय राठौर, शानी उर्फ नियामत को प्रकरण से बरी कर दिया गया।
यह भी पढ़ें

पद का दुरूपयोग कर सरकार को लाखों का चूना लगाने वाले प्राचार्य खिलाफ खड़े हुए कांग्रेसी


चने के पौधे उखाडऩे पर हुआ था विवाद
सालेड़ा कलां के निकट सरपंच रमेश जोशी का फार्म हाउस है। इस फार्म हाउस में चना बोया हुआ था। इसके पौधे बाहर निकले हुए थे। चेचट निवासी लोकेश खटीक ने फार्म हाउस में उगे चने के कुछ पौधे उखाड़ लिए थे। इस मामले को लेकर विवाद की शुरुआत हुई। विवाद ज्यादा बढ़ जाने पर दोनों पक्षों में रंजिश पैदा हो गई थी। लोकेश नवनीत शर्मा का दोस्त है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो