scriptकोटा में एक ही तरीके से तीन दुकानों में हुई लाखों की चोरी, एक सीसीटीवी में कैद | Theft in Three Shops of Gumanpura Main Road Kota | Patrika News
कोटा

कोटा में एक ही तरीके से तीन दुकानों में हुई लाखों की चोरी, एक सीसीटीवी में कैद

कोटा में गुमानपुरा रोड़ स्थित तीन दुकानों में एक साथ चोरी हुई और चोरी को तरीका भी एक ही निकला। इनमें से एक वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई।

कोटाNov 13, 2017 / 09:16 pm

abhishek jain

Theft in Gumanpura
कोटा .

महावीर नगर थाना क्षेत्र स्थित मकान से एक दिन पहले हुई करीब 4 लाख रुपए कीमत के जेवरात व नकदी चोरी का मामला सुलझा भी नहीं था कि इससे पहले ही गुमापनुरा बाजार में मेन रोड स्थित तीन दुकानों में एक साथ चोरी की वारदातें होने से पुलिस की गश्त पर सवालिया निशान लगा दिए हैं। चोरों ने एक मोबाइल शोरूम से करीब 5.63 लाख कीमत के मोबाइल और कपड़े की दो दुकानों से करीब एक लाख रूपए नकद चोरी कर ले गए। तीनों वारदातों का तरीका एक जैसा है। कोटड़ी रोड की वारदात तो सीसीटीवी कैमरे में कैद भी हो गई है। पुलिस ने मामले दर्ज कर चोरों की तलाश शरु कर दी है।
यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने रखा गांवों को डिजिटल युग से जोड़ने का लक्ष्य, कोटा से 10 हजार लोग हुए साक्षर



इंदिरा गांधी चौराहे से घोड़ा चौराहे के बीच रावतभाटा रोड पर ओप्पो मोबाइल कम्पनी का शोरूम है। जिसमें से चोर महंगे 33 मोबाइल चोरी कर ले गए। कम्पनी के स्टोर मैनेजर ज्ञानेश मालव ने बताया कि उन्होंने रविवार रात को करीब दस बजे शोरूम बढ़ाया था। सोमवार सुबह दस बजे दुकान खोली तो अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था। दुकान में एक तरफ दो कार्टन में रखे महंगे 33 मोबाइल गायब थे। जिनके खाली डिब्बे दुकान में ही बिखरे हुए थे। चोरी किए गए सभी मोबाइल साढ़े 8 हजार रुपए से लेकर 20 हजार रुपए कीमत के थे। चोरी किए गए सभी मोबाइलों की कुल कीमत 5.63 लाख रुपए है।
यह भी पढ़ें

OMG! किस्त लेने के बाद भी नहीं बनवाएं शौचालय, अब होगी राशि वसूल



डिस्प्ले वाले मोबाइल नहीं चुराए

ज्ञानेश ने बताया कि दुकान में कुल 119 मोबाइल रखे हुए थे। जिनमें से 33 का माल आने से वे कार्टन में रखे हुए थे। जबकि शेष मोबाइल दुकान में काउंटर पर डिस्प्ले किए हुए थे। जिन्हें चोरों ने छुआ तक नहीं। उन्होंने बताया कि डिस्प्ले वाले मोबाइल में सैंसर लगे हुए हैं। जिनहें हाथ लगाते ही सायरन बजने लगता है। इस कारण से वे बच गए।
यह भी पढ़ें

Good News: आज मरीज नहीं लौटे खाली हाथ, बेपटरी चिकित्सा व्यवस्था फिर आई पटरी पर

बाहर का कैमरा खराब, अंदर लाइट के साथ बंद
ज्ञानेश ने बताया कि दुकान के बाहर एक सीसीटीवी कैमरा लगा हुआ है। लेकिन वह काफी समय से खराब है। इसके बावजूद भी चोर उस पर टेप चिपका गए थे। जबकि दुकान में लगे कैमरे लाइट से जुड़े हुए हैं। लाइट बंद होते ही वे भी बंद हो जाते हैं। इस कारण से दुकान में चोरी की घटना कैमरे में कैद नहीं हो सकी।
दो दुकानों से 1 लाख नकदी चुराई

इधर चोरों ने कोटडी चौराहे के पास स्थित अरविंद कम्पनी और बॉम्बे डाइंग शोरूम के काउंटरों के गल्लों में से करीब एक लाख रुपए चोरी कर लिए। ये दोनों शोरूम एक ही मालिक सुधाकर मेहरिया के हैं।
यह भी पढ़ें

पद का दुरूपयोग कर सरकार को लाखों का चूना लगाने वाले प्राचार्य खिलाफ खड़े हुए कांग्रेसी

ऐसे दिया वारदात को अंजाम

कोटड़ी चौराहा स्थित एसएस डेयरी व होटल सेलीब्रेशन में लगे सीसीटीवी कैमरों में चोरी की वारदात कैद हो गई है। पुलिस के अनुसार रात 1 बजे बाद चोरों ने रैकी की। इसके बाद सुबह 4.40 से 5 बजे के बीच वारदात को अंजाम दिया। एक-एक कर 4 से 5 लोग आए थे। जिन्होंने मुंह पर नकाब और कम्बल ओढ़ रखे थे। उन्होंने शटर को बीच से ऊंचा किया। एक जना अंदर गया और कुछ देर बाद चोरी कर वापस निकल गया।
तीनों वारदातों का तरीका एक जैसा

थानाधिकारी आनंद यादव का कहना है कि चोरी की तीनों वारदातों का तरीका एक जैसा ही है। जिसमें शटर बीच से ऊंचाकर चोरी की गई है।

Home / Kota / कोटा में एक ही तरीके से तीन दुकानों में हुई लाखों की चोरी, एक सीसीटीवी में कैद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो