scriptकाली कमाई, प्रतिष्ठा गंवाई: हाड़ौती में सिपाही से लेकर एसपी तक के दामन पर लगा है रिश्वत का दाग | Bribe case in Kota Division at Rajasthan | Patrika News
कोटा

काली कमाई, प्रतिष्ठा गंवाई: हाड़ौती में सिपाही से लेकर एसपी तक के दामन पर लगा है रिश्वत का दाग

भ्रष्टाचार व रिश्वतरखोरी की जड़े इतनी फैल चुकी हैं कि इसने पुलिस व अन्य विभाग के नीचे से ऊपर तक के कर्मचारी-अधिकारियों को जकड़ लिया है।

कोटाJan 31, 2018 / 05:06 pm

​Zuber Khan

Bribe case in Rajasthan
कोटा . भ्रष्टाचार व रिश्वतरखोरी की जड़े इतनी फैल चुकी हैं कि इसने पुलिस व अन्य विभाग के नीचे से ऊपर तक के कर्मचारी-अधिकारियों को जकड़ लिया है। काली कमाई के चक्कर में कर्मचारी-अधिकारियों ने अपनी प्रतिष्ठा तक गंवाई है। हाल ही बारां व बूंदी में रिश्वत लेते पकड़े गए कांस्टेबल यशवीरसिंह जाट व ग्यारसीलाल अकेले ऐसे सिपाही नहीं हैं, जो रिश्वत लेते पकड़े गए और अब जेल की हवा खा रहे हैं।
यह भी पढ़ें

यह कैसी राजस्थान की नंबर वन पुलिस, 8 दिन बाद भी नहीं खोज पाई 8 करोड़ के लूटरों को



यह तो उदाहरण मात्र हैं। काली कमाई करने के मामले में पुलिस विभाग के कांस्टेबल से लेकर आईपीएस तक शामिल हैं। इनके बीच की कड़ी हैड कांस्टेबल व उप निरीक्षक भी पीछे नहीं रहे। अधिकतर की जमानत चालान पेश होने के बाद हाईकोर्ट से हुई है, जबकि आईपीएस सत्यवीर सिंह की जमानत तो सुप्रीम कोर्ट से हुई थी।
यह भी पढ़ें

रणथम्भौर से निकला मुकुंदरा का राजा कालंदा के जंगल में कर रहा शिकार, महादेव की गुफा के पास डाला डेरा



एसीबी की गिरफ्त में कई अन्य विभागों के अधिकारी-कर्मचारी भी आए हैं। इनमें इंजीनियर से लेकर पटवारी और परिवहन विभाग के निरीक्षक व वाणिज्यिकर विभाग के स्टेनोग्राफर तक शामिल हैं। संभाग में कोटा शहर, कोटा ग्रामीण, बूंदी, बारां व झालावाड़ में पिछले तीन साल में एसीबी में 109 मामले दर्ज हुए, जिनमें से 81 रिश्वत लेते पकड़े जाने और 28 पद के दुरुपयोग के मामले हैं।

यह भी पढ़ें

New Medical Hospita : स्क्रू घोटाले में 9 महीने बाद कसना शुरू हुआ पेच, स्टोर किया सीज



Home / Kota / काली कमाई, प्रतिष्ठा गंवाई: हाड़ौती में सिपाही से लेकर एसपी तक के दामन पर लगा है रिश्वत का दाग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो