scriptCorona infection: Now the family is also coming in the grip | कोरोना का संक्रमण : अब परिवार भी आ रहे चपेट में | Patrika News

कोरोना का संक्रमण : अब परिवार भी आ रहे चपेट में

कोटा में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब परिवार के परिवार संक्रमित हो रहे है। चिकित्सा विभाग को सैम्पलिंग बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन विभाग नहीं बढ़ा रहा है। रोजाना ढाई से तीन हजार के बीच ही सैम्पलिंग चल रही है। जबकि क्षमता 5 हजार तक ही है।

कोटा

Updated: January 23, 2022 09:28:02 pm

कोटा. कोटा में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अब परिवार के परिवार संक्रमित हो रहे है। चिकित्सा विभाग को सैम्पलिंग बढ़ाने की जरूरत है, लेकिन विभाग नहीं बढ़ा रहा है। रोजाना ढाई से तीन हजार के बीच ही सैम्पलिंग चल रही है। जबकि क्षमता 5 हजार तक ही है। उलटा, आईसीएमआर की नई गाइड के अनुसार पॉजिटिव मरीजों के सम्पर्क में आने वाले लोगों की सैम्पलिंग बंद कर दी है।
कोरोना का संक्रमण : अब परिवार भी आ रहे चपेट में
कोरोना का संक्रमण : अब परिवार भी आ रहे चपेट में
ऐसे में कई लोग संक्रमित होने के बावजूद वे सैम्पल नहीं करवा पा रहे है। उन्हें दवाइयां देकर ही काम चलाया जा रहा है। ऐसे में कोरोना रोगी खुले आम घूम रहे है। उनकी ट्रेसिंग नहीं होने से संक्रमण थम नहीं रहा है। बाद में जब वे सैम्पल करवा रहे है तो कोरोना पॉजिटिव पा रहे है, तब तक वे कई लोगों को संक्रमित कर चुके होते हैं। इस कारण पॉजिटिव रोगियों की संख्या बढ़ रही है। इसके अलावा डिस्पेंसरियों में भी सैम्पल कम की जा रही है। कई लोग संक्रमित होने के बावजूद वे सैम्पल नहीं करवा पा रहे है। दोपहर बाद तो रोगियों को सैम्पल के इधर-उधर घूमना पड़ता है। चिकित्सा विभाग को डिस्पेसरियों में सैम्पलिंग की संख्या बढ़ानी चाहिए।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/corona-pandemic-covid-19-infaction-virus-bad-viris-isolatiion-7293594/

520 नए संक्रमित मरीज मिले

कोटा जिले में रविवार को 2734 सैम्पल की जांच में 520 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले है। इनमें दीपश्री अपार्टमेंट, रामपुरा जिला अस्पताल, सिविल लाइंस, अटवाल नगर से 5 डॉक्टर पॉजिटिव मिले है। भामाशाहमंडी से 7 जने पॉजिटिव मिले है। 291 मरीज रिकवर हुए है। एक्टिव केस की संख्या 3700 रही। पॉजिटिव दर 19.02 प्रतिशत रही।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/17-deaths-due-to-corona-in-rajasthan-527-new-infected-found-in-kota-7292560/

यह परिवार संक्रमित मिले
रिपोर्ट के अनुसार, तलवंडी में एक परिवार के तीन, सुभाष विहार से दो, महावीर नगर तृतीय से 3 जने, श्रीनाथपुरम् से एक परिवार के 3 जने पॉजिटिव मिले है। इसके अलावा रोजाना बड़ी तादात में परिवार के लोग संक्रमित हो रहे है।
इनका यह कहना

सीएमएचओ डॉ. बीएस तंवर का कहना है कि शहर में परिवार के परिवार संक्रमित हो रहे हैं। ऐसे में परिवारजनों को जागरूक होने की जरूरत है। परिवार में एक भी पॉजिटिव आता है तो उसके सम्पर्क में आने वाले को अपने आप पॉजिटिव मानते हुए आइसोलेट कर लेना चाहिए। विभाग की ओर से सभी रोगियों को दवाइयां घरों पर पहुंचाई जा रही है। ऐसे में इनको भी दवाइयां मिल जाएगी। दवा लेते रहे। उससे ठीक हो जाएंगे। यदि तबीयत ठीक नहीं होती है तो सैम्पल करवा लें। इससे संक्रमण नहीं फैलेगा। इसके अलावा हम रोजाना सैम्पलिंग बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

यहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतियूपी में घर बनवाना हुआ आसान, सस्ती हुई सीमेंट, स्टील के दाम भी धड़ामName Astrology: पिता के लिए भाग्यशाली होती हैं इन नाम की लड़कियां, कहलाती हैं 'पापा की परी'इन 4 राशियों के लड़के अपनी लाइफ पार्टनर को रखते हैं बेहद खुश, Best Husband होते हैं साबितजून में इन 4 राशि वालों के करियर को मिलेगी नई दिशा, प्रमोशन और तरक्की के जबरदस्त आसारमस्तमौला होते हैं इन 4 बर्थ डेट वाले लोग, खुलकर जीते हैं अपनी जिंदगी, धन की नहीं होती कमी1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्ससंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजर

बड़ी खबरें

सेना का 'मिनी डिफेंस एक्सपो' कोलकाता में 6 से 9 जुलाई के बीचGujrat कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का विवादित बयान, बोले- मंदिर की ईंटों पर कुत्ते करते हैं पेशाबRajya Sabha Election 2022: राजस्थान से मुस्लिम-आदिवासी नेता को उतार सकती है कांग्रेस'तुम्हारे कदम से मेरी आँखों में आँसू आ गए', सिंगला के खिलाफ भगवंत मान के एक्शन पर बोले केजरीवालसमलैंगिकता पर बोले CM नीतीश कुमार- 'लड़का-लड़का शादी कर लेंगे तो कोई पैदा कैसे होगा'Women's T20 Challenge: वेलोसिटी ने सुपरनोवास को 7 विकेट से हरायानवजोत सिंह सिद्धू को जेल में मिलेगा स्पेशल खाना, कोर्ट ने दी अनुमतिSSC घोटाले के बाद अब बंगाल में नर्सों की नियुक्ति में धांधली, विरोध प्रदर्शन के बीच पुलिस और स्टूडेंट्स में हुई झड़प
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.