scriptकोटा में कहर बरपा रहा डेंगू, एक ही दिन में 15 लोग शिकार, घरों में लार्वा मिलने पर काटे चालान | Dengue outbreak in kota. Dengue havoc in kota | Patrika News

कोटा में कहर बरपा रहा डेंगू, एक ही दिन में 15 लोग शिकार, घरों में लार्वा मिलने पर काटे चालान

locationकोटाPublished: Oct 16, 2019 11:12:24 pm

Submitted by:

​Zuber Khan

Dengue. kota Coaching, Seasonal diseases : कोटा में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। एक ही दिन में 15 डेंगू मरीज सामने आए हैं।

Dengue outbreak in kota

कोटा में कहर बरपा रहा डेंगू, एक ही दिन में 15 लोग शिकार, घरों में लार्वा मिलने पर काटे चालान

कोटा. शहर में डेंगू का कहर बरकरार है। चिकित्सा विभाग के घर-घर सर्वे के दौरान रोजाना एक दर्जन से अधिक डेंगू मरीज सामने आ रहे हैं। बुधवार को भी एक ही दिन में 15 और डेंगू मरीज सामने आए हैं। चिकित्सा विभाग के अनुसार, रंगबाड़ी में 5, केशवपुरा, गोविंदनगर 2, तलवंडी, अनंतपुरा, विज्ञाननगर, डीसीएम, दादाबाड़ी, भीमगंजमंडी व सांगोद में एक-एक डेंगू पॉजीटिव मरीज मिले हैं। इस सीजन में जिले में डेंगू का आकड़ा 411 पर पहुंच गया है।
यह भी पढ़ें

सावधान कोटावासियों! शहर में सक्रिय हुआ डेंगू और स्वाइन फ्लू, कोचिंग छात्र व बुजुर्ग पॉजीटिव, चिकित्सा विभाग ने किया इंकार



1912 घरों में लार्वा मिला
उधर, चिकित्सा विभाग की ओर से डेंगू रोकथाम को लेकर तीन दिवसीय चलाए गए स्वास्थ्य दल आपके द्वार विशेष अभियान में बुधवार को अंतिम दिन 1205 टीमों ने 65 हजार 301 घरों का सर्वे किया, जिसमें से 1912 घरों में लार्वा मिला। जिसे मौके पर ही नष्ट किया गया। गोविन्द नगर व डकनिया क्षेत्र के 5 घरों में लार्वा मिलने पर 500-500 रुपए के चालान काटे गए। वहीं, पूरे शहर में विभिन्न स्थानों पर नोटिफ ाइबल डिजिज अधिसूचना के तहत 92 घरों को मौके पर ही नोटिस जारी किए। सीएमएचओ डॉ. भूपेन्द्र सिंह तंवर, डिप्टी सीएमएचओ, जिला व ब्लॉक स्तरीय अधिकारी व कर्मचारियों ने अभियान की मॉनिटरिंग की।
डिप्टी सीएमएचओ डॉ. मीणा ने दादाबाड़ी क्षेत्र की हनुमान कॉलोनी में निकले डेंगू केस पर वहां की जा रही गतिविधियों को क्रॉस चेक किया। इसके बाद दादाबाड़ी सीएचसी पर संबंधित कार्मिकों की बैठक लेकर आवश्यक सुधार के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

बड़ी खबर: कोचिंग नगरी में विकराल हुआ डेंगू, कोटा में 42 दिन में 281 लोग पॉजीटिव



ट्रेंडिंग वीडियो