scriptतीन साल के बच्चे का किया अपहरण फिर महाराष्ट्र ले जाकर कराया यह काम | Kidnapping of three-year-old child | Patrika News
हरदा

तीन साल के बच्चे का किया अपहरण फिर महाराष्ट्र ले जाकर कराया यह काम

– ३१ मार्च को हरदा रेलवे स्टेशन परिसर से किया था अपहरण

हरदाApr 10, 2018 / 09:34 pm

sandeep nayak

Kidnapping of three-year-old child

Kidnapping of three-year-old child

हरदा। कई बार आरोपी इंसानियत की हद पार कर देते हैं। ऐसा ही ही एक मामला सामने आया है हरदा जिले का। जहां ३१ मार्च की रात स्टेशन परिसर में अपनी मां के साथ सो रहे एक तीन से बच्चे का आरोपी ने अपहरण कर लिया। और महाराष्ट्र ले जाकर उससे भीख मंगवाने लगा। बाद में पुलिस ने आरोपी को पकड़कर बच्चे को बरामद कर लिया है।
यह है मामला
जीआरपी चौकी प्रभारी मनीराम मरावी ने बताया कि रेलवे स्टेशन परिसर में मजदूर परिवार सुल्तान और काजल रहते हैं। गत ३१ मार्च को काजल का बेटा रोशन (३ वर्ष) उसके पास सो रहा था। इसी दौरान सुबह करीब 9 बजे लाल रंग का शर्ट पहना व्यक्ति रोशन को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले गया था। महिला ने दो दिन बाद जीआरपी में शिकायत दर्जकराईथी। पुलिस ने आरोपी के खिलाफधारा ३६३ का मामला दर्जकिया था। पुलिस ने तीन टीमों को चारों दिशाओं में भेजा था। गत ८ मार्च को खंडवा रेलवे स्टेशन पर अपहरणकर्ता घूम रहा था, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया था। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने मामला उजागर किया। आरोपी बच्चे के सहारे भीख मांगने की नीयत से उसका अपहरण करके ले गया था।
अंजनगांव में बच्चे के साथ भीख मांग रहा था आरोपी
जीआरपी चौकी प्रभारी मनीराम मरावी ने बताया कि आरोपी विनोद पिता कयंबा लवड़े (३५ वर्ष) गांव लकाड़ थाना अंजनगांव जिला अमरावती ने बालक रोशन को अपने साथ ट्रेन से भुसावल ले गया था। यहां से उसने दूसरी ट्रेन पकड़कर अकोला गया फिर बस से अंजनगांव पहुंचा था। गांव में साप्ताहिक बाजार लगा हुआ था। आरोपी विनोद बच्चे को लेकर बाजार में भीख मांगने लगा। इसी दौरान बच्चा जोर-जोर से रोने लगा। अचानक बच्चे को रोता देखकर लोग आरोपी से पूछने लगे, तभी व मौका पाकर वहां से भाग निकला। लोगों ने पुलिस को मौके पर बुलाकर बच्चे को सुपुर्द किया था। समिति ने बालक को ईसाई समुदाय की संस्था में भेजा था। जीआरपी ने पहुंचकर अमरावती पुलिस की मदद से बच्चे को बाल कल्याण समिति से अपने अधीनस्थ लिया।
पुलिस ने रखा था 10 हजार का इनाम
स्टेशन परिसर से बच्चे का अपहरण होने की खबर सबसे पहले पत्रिका ने प्रकाशित की थी। इटारसी और खंडवा से जीआरपी पर दबाव बढ़ा तो उन्होंने तीन टीम बनाकर खिरकिया, खंडवा, इटारसी, बुरहानपुर, तलवडिय़ा, भोपाल तक बच्चे व आरोपी की तलाश की, लेकिन कहीं पर भी उन्हें सफलता नहीं मिली। रेलवे एसपी रुचिवर्धन मिश्रा ने आरोपी पर 10 हजार रुपए का इनाम रखा था। पुलिस की सक्रियता की वजह से आरोपी गिरफ्तार हुआ था।
बेटे को पाकर खुश हुई मां
रोशन का अपहरण होने के बाद से काजल और सुल्तान भी आसपास के रेलवेस्टेशनों पर जाकर आरोपी को तलाश रहे थे। आरोपी विनोद के पकड़ाते हुए पुलिस तुरंत उसे लेकर अमरावती पहुंची थी। वहां पर कानूनी प्रक्रिया करते हुए अपहर्त बालक को बीती रात लेकर आई। मंगलवार को पुलिस ने थाने में बालक रोशन को उसके माता-पिता के सुपुर्द किया। दस दिन से लापता बेटे को पाकर काजल खुशी से झूम उठी।
आरोपी को पकडऩे इन्होंने निभाई भूमिका
जीआरपी चौकी प्रभारी मनीराम मरावी, एसआई पीडी दंडोतिया, प्रधान आरक्षक शोभाराम बटके, उमाचरण दुबे, आरक्षक अजय प्रताप, विरमङ्क्षसह, तुलसीराम यादव, वीरेंद्रनाथ पांडे, बृजमोहन तिवारी, विजय बांके, कैलाश केवट, कैलाश यादव।

Home / Harda / तीन साल के बच्चे का किया अपहरण फिर महाराष्ट्र ले जाकर कराया यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो