scriptजिला कलेक्टर ने सुनी लोगो की समस्याऐ एवं दिए समाधान | District Collector Listened Problems and Given Solutions | Patrika News
कोटा

जिला कलेक्टर ने सुनी लोगो की समस्याऐ एवं दिए समाधान

जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने गुरुवार को 92 दर्ज प्रकरणों पर जनसुनवाई कर अधिकारियों को लोगों की समस्या के निवारण के निर्देश दिए।

कोटाMar 09, 2018 / 03:36 pm

shailendra tiwari

People in Collectory
कोटा.

जिला कलक्टर रोहित गुप्ता ने गुरुवार को 92 दर्ज प्रकरणों पर जनसुनवाई कर अधिकारियों को लोगों की समस्या के निवारण के निर्देश दिए। सबसे पहले फसली ब्याज माफ करवाने के आवेदन मिले। कलक्टर ने बैंक अधिकारियों को बुलाकर नियमानुसार कार्रवाई के निर्देश दिए। जनसुनवाई में नवीनतम जाति प्रमाण-पत्र नहीं बनने पर उन्होंने परिवादी को उपखण्ड अधिकारी के यहां आवेदन कर निस्तारण करवाने के निर्देश दिए। सुनवाई के दौरान इंदिरा गांधी आवास योजना के तहत निर्मित मकान का पट्टा जारी करने के आवेदन मिले।
यह भी पढ़ें

रिश्वत के मामले में बूंदी एसपी के पूर्व पीए को नहीं मिली जमानत,वही एसडीम ने नहीं किया समर्पण



हरे पेड़ काटने पर नाराजगी जताई

जनसुनवाई के दौरान कलक्टर ने सीएडी की जमीन पर यूआईटी द्वारा निर्माण कार्य के लिए काटे गए हरे पेड़ का मामला आने पर नाराजगी जताई और सीएडी के अधिशासी अभियंता जितेन्द्र लुहाडिया को प्रकरण की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।


आईएलकर्मी ने कहा, नहीं मिली पूरी ग्रेच्युटी
आईएल फैक्ट्री कर्मचारी कृष्णमोहन शर्मा फै क्ट्री में बकाया चल रहे 25 हजार रूपए का मामला लेकर पहुंचे। शर्मा ने बताया कि ग्रेच्युटी के 25 हजार रूपए बाकी चल रहे हैं। शिकयत पहले भी जिला कलक्टर के पास की गई, लेकिन उसके बाद भी पैसे नहीं दिए गए। आईएल फैक्ट्री ने अभी करोड़ों रूपए का स्के्र ब बेचा है। इस जिला कलक्टर ने ग्रेच्युटी पैसे दिलाने की बात कही।
यह भी पढ़ें

व्यंग्य: खाकी का ‘क्राइम टूरिज्म’



ऐतिहासिक दरवाजों को देंगे नया लुक
कलक्टर रोहित गुप्ता ने गुरुवार को स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली स्मार्ट पार्किंग एवं ऐतिहासिक दरवाजों के सौन्दर्यीकरण कार्यों का निरीक्षण किया। इस दौरान अधिशासी अभियंता स्मार्ट सिटी एमके शर्मा सहित स्मार्ट सिटी के अधिकारी उपस्थित रहे। कलक्टर ने सूरजपोल दरवाजे से साबरमती रोड पर स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित पार्किंग स्थल का निरीक्षण किया, अधिकारियों को सुव्यवस्थित एवं स्मार्ट पार्किंग के लिए कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए। पार्किंग में स्मार्ट डिजिटल सूचना पट्ट के निर्देश दिए।

यह भी पढ़ें

सोच समझ कर बैठे कोटा

की सिटी बस में, एक महिला के लिए जानलेवा बनी सिटी बस


उन्होंने सूरजपोल स्थित दोनों दरवाजों एवं परकोटे का सौन्दर्यकरण के साथ विद्युत तारों को भूमिगत करने, दरवाजों की ऐतिहासिकता बरकरार रखते हुए हाडौती शैली में सौन्दर्यकरण के निर्देश दिए। उन्होंने खाई रोड स्थित लाडपुरा दरवाजे का भी निरीक्षण किया तथा यहां परकोटे पर उगे हुए पौधों को हटवाकर दरवाजों का सौन्दर्यकरण करने के कार्य को समय पर शुरू करने को कहा।स्मार्ट सिटी के तहत प्रस्तावित ग्रीन वॉल, चौराहों के सौन्दर्यकरण की भी चर्चा की।

Home / Kota / जिला कलेक्टर ने सुनी लोगो की समस्याऐ एवं दिए समाधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो