बाईसा के साथ कैटवॉक करते नजर आए बना

बाईसा के साथ कैटवॉक करते नजर आए बना

shailendra tiwari | Publish: Jan, 14 2018 05:42:51 PM (IST) Kota, Rajasthan, India

राजपूताना संस्कृति से दुनिया को रूबरू कराने के लिए पहली बार इस तरह के फैशन शो का आयोजन किया गया।

कोटा .

सिर पर सजी पगड़ी और हाथों में तलवार लिए रैम्प पर कैटवाक करते राजपूत युवाओं का साथ देने के लिए जब बाईसा रैम्प पर उतरीं तो हर कोई जोश और जुनून से भर उठा। राजपूताना संस्कृति से दुनिया को रूबरू कराने के लिए पहली बार इस तरह के फैशन शो का आयोजन किया गया था। आद्यशक्ति वेलफेयर सोसाइटी की ओर से शनिवार को देवली अरब रोड़ स्थित एक मैरिज गार्डन में 'एक शाम राजपूती संस्कृति के नाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

Read More: Suspense News : एक हजार रुपए निकालने एटीएम गया बुजुर्ग गंवा बैठा 40 हजार, जानिए कैसे

 

राजपूताना संस्कृति और रीति रिवाज को दुनिया के सामने लाने के लिए बना और बाईसा राजपूताना शानोशौकत के साथ रैम्प पर कैटवॉक करते नजर आए। बेस, बरी और पोशाकों के साथ पारंपरिक आभूषणों में सजी क्षत्राणियां शाही रंगत को जीवंत कर रहीं थीं। वहीं राजस्थानी पारंपरिक वेशभूषा में सजे क्षत्रिय युवकों की शान देखते ही बन रही थी।

 

Read More: Human Story: लालची बेटों ने मां को काल कोठरी और बाप को 3 साल तक बाथरूम में रखा बंद, एक हजार दिन तड़पते रहे बूढ़े मां-बाप

 

संस्था की संस्थापिका पिताम्बरा राजे ने बताया कि फैशन शो को चार हिस्सों में बांटा गया था। आद्यशक्ति बना राउंड में आदित्य विक्रम सिंह प्रथम, दीपेंद्र सिंह द्वितीय और शुभम सिंह तीसरे स्थान पर रहे। वहीं आद्यशक्ति बाइसा राउंड में कोमल हाड़ा प्रथम, हिमानी हाड़ा द्वितीय और प्रांजल हाड़ा तीसरे स्थान पर रहीं। आद्यशक्ति शाइनिग स्टार जोड़ी राउंड में भानू प्रताप सिंह और उनकी पत्नी निहारिका सिंह ने बाजी मारी। द्वितीय स्थान पर नितिका और यशवर्धन सिंह एवं तृतीय स्थान पर प्रमोद सिंह और मंजू हिना राजावत की जोड़ी रही। आद्यशक्ति मिसेज हाड़ौती क्षात्राणि स्पद्र्धा में राजश्री सोलंकी के आगे सब फीके पड़ गए। वहीं अनुपमा हाड़ा ने दूसरा और कोमल कंवर तीसरा स्थान कब्जाने में सफल रहीं।

 

Read More: Makar sankranti Special: क्या है मकर संक्रांति और पतंग का कनेक्शन, आखिर क्यों उड़ाते हैं इस दिन पतंग...जानिए खास रिपोर्ट में

 

इस दौरान तरुणा तंवर की बनाई गईं मधुबनी पेंटिंग्स की प्रदशनी भी लगाई गई। शाइन इण्डिया फाउंडेशन की और से लोगो को नेत्रदान के लिए प्रेरित किया गया। हुई। संस्था की अध्यक्ष अनिता राजगढ़ ने बताया कि सभी फैशन शो के सभी राउंड का फैसला यूरी मेम्बर कीर्ति राठौर, अनिता चौहान, सीमा, विक्रम सिंह चंदेल, अजय पारेख और नीता पारेख ने किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned