scriptहैंगिग ब्रिज का अंतिम ट्रायल शुरू | Hanging Bridge Final Trial Start in Kota | Patrika News
कोटा

हैंगिग ब्रिज का अंतिम ट्रायल शुरू

कोटा. चंबल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज का शनिवार को अंतिम ट्रायल शुरू हुआ।

कोटाAug 26, 2017 / 07:46 pm

​Vineet singh

Hanging Bridge Final Trial Start in Kota

कोटा. चंबल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज का शनिवार को अंतिम ट्रायल शुरू हुआ।

कोटा .
चंबल नदी पर बने हैंगिंग ब्रिज का शनिवार को अंतिम ट्रायल शुरू हुआ। जिसमें शहर से गुजर रहे ट्रैफिक को हैंगिंग ब्रिज पर डाइवर्ट हो कर निकाला गया है। यह यातायात 28 अगस्त शाम चार बजे तक चलेगा। इस ट्रायल की शुरूआत शनिवार शाम करीब पांच बजे कोटा-बूंदी सांसद ओम बिरला के नेतृत्व में शहर के जनप्रतिनिधियों ने की। इसके बाद शहर का ट्रैफिक को हैंगिंग ब्रिज से निकाला गया।
इस दौरान महापौर महेश विजय, नगर विकास न्यास के अध्यक्ष रामकुमार मेहता, विधायक चन्द्रकांता मेघवाल, हीरालाल नागर सहित भाजपा के पदाधिकारी भी मौजूद रहे।

डायवर्ट किया है ट्रैफिक

पुलिस उपअधीक्षक (यातायात) श्योराजमल मीणा अभी अस्थाई व्यवस्था के तहत बूंदी रोड पर तालेड़ा के पास, बारां रोड पर फोरलेन के नजदीक और झालावाड़ रोड से सभी वाहनों को हैंगिंग ब्रिज की ओर जाकर डायवर्ट कर रहे हैं। इसमें गाडि़या आ भी रही है। जिसे 28 अगस्त को शाम चार बजे रोक दिया जाएगा। कुछ ट्रक वाले नांता जाने का बोल प्रवेश कर रहे है। 29 अगसत के बाद पूरे ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा।
यह भी पढ़ें

सेना से मिला सिलेंडर खाली कर रहा था कबाडी, हाॅस्टलों में नहीं थे बचाव के कोई इंतजाम


हाईवे डीनोटिफाइड करने के लिए लिखेंगे
पुलिस उपअधीक्षक मीणा कुन्हाड़ी, नयापुरा, अंटाघर व बोरखेड़ा से गुजर रहे हाईवे को डीनोटिफाइड होगा। पुलिस उपअधीक्षक मीणा ने बताया कि हैंगिंग ब्रिज शुरू होने के बाद शहर के बीच के हिस्से से यातायात नहीं निकलेगा। इसे हाईवे डीनोटीफाइड करने की कार्रवाई शुरू करेंगे। जिसके लिए जल्द ही जिला कलक्टर को लिखेंगे।
यह भी पढ़ें

कोटा में लीक हुई अमोनिया गैस, चपेट में आए दर्जन भर छात्रों की हालत गंभीर


ऑपरेशनल ट्रायल, कोई भी आ जा सकेगा

एनएचएआई प्रोजेक्ट मैनेजर अनुपम गुप्ता का कहना है कि ब्रिज का ऑपरेशनल ट्रायल शुरू किया है। यह पूरे 48 घंटे चलेगा। जिसमें यातायात निकल सकेगा। एनएचएआई के साथ निर्माण करने वाली हुंडई व गैमन के इंजीनियर व ऑफिसर इस पर नजर रखेंगे। इसमें आमजन से लेकर कोई भी जा आ जा सकेगा।
यह भी पढ़ें

यूपी से मेडिकल की कोचिंग करने आई छात्रा को प्रेमी ने पीटा, दोनों गिरफ्तार

हादसा हुआ था, पूजा पाठ करेंगे

कोटा-बुंदी सांसद ओम बिरला का कहना है कि देश का एक बड़ा और कोटा के लिए एतिहासिक महत्व का ब्रिज बनकर तैयार है। इसकी जांच रिपोर्ट भी पूरी हो चुकी है। पहले 48 घंटे इसकी ट्रायल होगी। इसके बाद यह ब्रिज देश की जनता के लिए खोल दिया जाएगा।
प्रधानमंत्री जब उदयपुर से लोकापर्ण करेंगे तो कोटा की जनता इसका सीधा प्रसारण देखेगी। यहां दुर्घटना हुई थी, इसलिए कोटा की जनता की तरफ से धार्मिक अनुष्ठान, यज्ञ, चंबल की आरती और रामायण पाठ आयोजित होगा। इसके शुरू होने के बाद शहर को भारी यातायात से मुक्ति मिलेगी और दुर्घटनाओं में भी कमी आएगी।
 यह है खासियत

ईस्टवेस्ट कोरिडोर के कोटा बाइपास पर चंबल नदी पर बने इस केबल स्टेट ब्रिज की खास बात है कि इस पुल में बीच में कोई खंभा नहीं है। यह ब्रिज 1.4 किलोमीटर लंबा हैं।

Home / Kota / हैंगिग ब्रिज का अंतिम ट्रायल शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो