scriptमहिला मरीज की पलक को चूहे ने कुतरा: मानवाधिकार आयोग ने एक सप्ताह में मांगा जवाब | Human Rights Commission sought reply in a week | Patrika News
कोटा

महिला मरीज की पलक को चूहे ने कुतरा: मानवाधिकार आयोग ने एक सप्ताह में मांगा जवाब

एमबीएस अस्पताल के स्ट्रोक यूनिट में वेंटिलेटर पर भर्ती महिला मरीज की आंख की पलक को चूहे द्वारा कुतरने के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है।

कोटाMay 17, 2022 / 09:13 pm

Haboo Lal Sharma

 एमबीएस अस्पताल में भर्ती थी लकवाग्रस्त महिला

महिला मरीज की पलक को चूहे ने कुतरा: मानवाधिकार आयोग ने एक सप्ताह में मांगा जवाब

एमबीएस अस्पताल के स्ट्रोक यूनिट में वेंटिलेटर पर भर्ती महिला मरीज की आंख की पलक को चूहे द्वारा कुतरने के मामले में राज्य मानवाधिकार आयोग ने संज्ञान लिया है। आयोग ने इस मामले में कोटा जिला कलक्टर व एमबीएस चिकित्सालय के अधीक्षक के साथ-साथ सीएमएचओ को नोटिस जारी कर एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी है।
यह भी पढ़ें

एमबीएस हास्पिटल में वेंटिलेटर पर भर्ती महिला की आंख को चूहे ने कुतरा

अस्पताल में भर्ती महिला की आंख की पलक चूहों द्वारा कुतरने की खबरें सोशल मीडिया पर प्रसारित खबरों के आधार पर आयोग अध्यक्ष न्यायाधीश जी.के. व्यास के आदेश पर मामला दर्ज किया है। मामला दर्ज करने के बाद मामले की तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। इस प्रकरण की अगली सुनवाई 24 मई को होगी। आयोग ने अपने आदेश में इस घटना को बेहत लापरवाही वाला मानाते हुए इसे मानव अधिकार का हनन करार दिया है।
गौरतलब है कि कोटा में महाराव भीमसिंह चिकित्सालय के स्ट्रोक यूनिट में भर्ती 28 वर्षीय महिला पिछले 46 दिनों से वेंटिलेटर पर भर्ती थी। महिला का पूरा शरीर लगवाग्रस्त होने से वह शरीर का कोई भी हिस्सा हिला भी नहीं सकती और बोल भी नहीं सकती। महिला के पति का आरोप है कि सोमवार देर रात 3 बजे वह पत्नी के पास ही आईसीयू में था, उसकी दाई आंख की पलक को चूहा कुतर गया, तब उसकी पत्नी ने थोड़ी हलचल की और गर्दन को हिलाया, जिससे उसकी नींद टूटी। पति ने आरोप लगाया कि पत्नी की आंखों से खून टपक रहा था और इस संबंध में उन्होंने चिकित्सकों को भी जानकारी दी। वहीं अस्पताल प्रशासन का कहना है कि स्ट्रोक यूनिट वार्ड में चूहो हो ही नहीं सकता। जबकि मरिजों का कहना है कि यहां चूहे घूमते रहते है।

Home / Kota / महिला मरीज की पलक को चूहे ने कुतरा: मानवाधिकार आयोग ने एक सप्ताह में मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो