scriptनोटबंदी के बाद गुजरात के सरकारी खजाने में वैट से होने वाली आय बढी | after notebandi gujarat full of treasure says minister nitin patel | Patrika News
राज्य

नोटबंदी के बाद गुजरात के सरकारी खजाने में वैट से होने वाली आय बढी

मोदी सरकार ने देश में 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों पर बैन लगाने की घोषणा की थी। सरकार का कहना था कि कालेधन पर रोक लगाने तथा बाजार में चल रहे नकली नोटों पर लगाम लगाने के लिए ये घोषणा की गई थी।

कोटाFeb 21, 2017 / 09:00 pm

balram singh

minister nitin patel

minister nitin patel

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के गृहराज्य गुजरात की सरकार ने दावा किया कि उनकी ओर से घोषित नोटबंदी के बावजूद गत नवंबर से जनवरी के बीच राज्य के सरकारी खजाने में मूल्य वर्धित कर यानी वैट से होने वाली आय पिछले साल की इसी अवधि की तुलना में 21.83 प्रतिशत बढ कर 12424 करोड रूपये हो गया है। 
राज्य का बजट पेश करते हुए उपमुख्यमंत्री सह वित्त मंत्री नीतिन पटेल ने विधानसभा में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का गुजरात में सकारात्मक असर हुआ है। 

पिछले वर्ष नवंबर में लागू नोटबंदी के बाद से जनवरी तक वैट से होने वाली आय का आंकडा बढ गया है। इससे पिछले वित्तीय वर्ष में नवंबर से जनवरी के बीच यह राशि मात्र 10198 करोड थी पर अब यह बढ गयी है।
आपको बता दें कि मोदी सरकार ने देश में 8 नवंबर को 500 और 1000 रुपए के पुराने नोटों पर बैन लगाने की घोषणा की थी। सरकार का कहना था कि कालेधन पर रोक लगाने तथा बाजार में चल रहे नकली नोटों पर लगाम लगाने के लिए ये घोषणा की गई थी।

Home / State / नोटबंदी के बाद गुजरात के सरकारी खजाने में वैट से होने वाली आय बढी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो