जेईई मेन सत्र 2 की परीक्षा 15 मार्च से

जेईई मेन फरवरी सत्र-1 के लिए परीक्षा की आंसर-की अधिकृत

By: shailendra tiwari

Published: 08 Mar 2021, 08:40 PM IST

कोटा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई मेन सत्र-1 के लिए फ रवरी में हुई परीक्षा की आंसर-की अधिकृत वेबसाइट पर जारी कर दी। इससे सभी परीक्षार्थी फ रवरी सत्र में अपने स्कोर का पता लगा सकेंगे। जो विद्यार्थी पहले सत्र में अच्छा स्कोर हासिल नहीं कर सके। उन्हें घबराने की आवश्यकता नहीं है, क्योंकि दूसरे सत्र की परीक्षा 15 मार्च से प्रारंभ हो रही है। इसमें बीटेक पेपर-1 की परीक्षा 15, 16, 17 व 18 मार्च को होगी।


एनटीए ने इस वर्ष पहली बार विद्यार्थियों को प्रवेश परीक्षा में बेस्ट स्कोर प्राप्त करने के लिए चार अवसर दिए हैं। हालांकि प्रत्येक अवसर में भाग लेना अनिवार्य नहीं है। जो विद्यार्थी जितने सत्र में परीक्षा देंगे, उन्हें उसमें एक साथ आवेदन के साथ परीक्षा शुल्क का भुगतान जमा कर सकते हैं। परीक्षार्थी प्रत्येक सत्र के बाद रिजल्ट से अपने स्कोर का पता लगा सकेंगे, लेकिन जेईई मेन की ऑल इंडिया मेरिट सूची जून में ही जारी होगी। ऑल इंडिया रैंक परसेंटाइल आधार पर चारों सत्र में से बेस्ट स्कोर से निर्धारित होगी।


दस्तावेज में सुधार का मौका नहीं

एनटीए की वरिष्ठ निदेशक परीक्षा डॉ. साधना पाराशर ने सूचना जारी कर स्पष्ट किया कि एनटीए ने मार्च, अप्रेल व मई सत्र-1, 2 व 3 की ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 2 मार्च से प्रारंभ कर दी है। आवेदन का अवसर खत्म होने के बाद सुधार विंडो से सुधार करने का कोई मौका नहीं दिया जाएगा। इसलिए अभ्यर्थी सावधानीपूर्वक आवेदन करें।

Show More
shailendra tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned