scriptवृद्धा के घर पेंशन आदेश लेकर पहुंचे कलक्टर, बोले देरी के लिए माफी मांगता हूं | kota collector went house of old women to give compensation | Patrika News
कोटा

वृद्धा के घर पेंशन आदेश लेकर पहुंचे कलक्टर, बोले देरी के लिए माफी मांगता हूं

कलक्टर ने देरी पर खेद प्रकट किया और पांच हजार की सहायता भी दी, मुख्यमंत्री की वीसी में मुद्दा उठा तो हुई त्वरित कार्रवाई

कोटाFeb 15, 2020 / 07:13 pm

Jaggo Singh Dhaker

वृद्धा के घर पेंशन आदेश लेकर पहुंचे कलक्टर, बोले देरी के लिए माफी मांगता हूं

वृद्धा के घर पेंशन आदेश लेकर पहुंचे कलक्टर, बोले देरी के लिए माफी मांगता हूं

कोटा. मुख्यमंत्री की कलक्टरों के साथ शुक्रवार को भी वीसी में अनंपुरा निवासी यास्मीन की पेंशन स्वीकृत नहीं होने का मुद्दा उठने के बाद शनिवार को जिला कलक्टर ओम कसेरा ने महिला के घर जाकर पेंशन आदेश सौंपा। इसके अलावा अपनी ओर से पांच हजार रुपए की राशि का चेक भी सौंपा। कलक्टर ने पेंशन आदेश सौंपते हुए कहा, उनकी टीम से प्रक्रिया में देरी हुई, इसके लिए खेद प्रकट करते हैं। महिला का जनआधार कार्ड नहीं होने के कारण प्रक्रिया अटकी थी। कई माह से पेंशन स्वीकृत होने का इंतजार कर रही यास्मीन ने कहा, उन्हें ऐसी उम्मीद नहीं थी कि उनकी समस्या का समाधान ऐसे होगा। यास्मीन के पेंशन प्रकरण में देरी पर वीसी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने त्वरित स्वीकृति के आदेश दिए थे।
लोकसभा अध्यक्ष बोले, सेटेलाइट स्टेशन के रूप में विकसित होगा डकनिया स्टेशन,पर्यटनको लगेंगे पंख

इस दौरान अतिरिक्तजिला कलक्टर नरेंद्र गुप्ता, एसडीएम मोहनलाल प्रतिहार व तहसीलदार गजेंद्र सिंह भी मौजूद रहे। यास्मीन के पति जलील मोहम्मद की मृत्यु 21 सितम्बर 2019 को हुई थी। गत 22 जनवरी को जिला कलक्टर के निर्देश पर बैंक अधिकारियों ने घर पर जाकर बैंक खाता होला था। जन आधार कार्ड के अभाव में पेंशन स्वीकृति में समस्या आ रही थी। ऐसे में स्पेशल केश बनाकर जन आधार कार्ड जारी किया गया।
विधवा यास्मीन की पारवारिक परिस्थिति को देखते हुए बीपीएल श्रेणी में शामिलन करने आदेश भी जारी किए गए हैं। जिला कलक्टर को यास्मीन ने बताया कि बेटी को भी पति ने छोड़ रखा है। जिसका तलाक का मुकदमा चल रहा है, ऐसे में परेशानी हो रही है। उन्होंने शबाना को भी नगर निगम में संविदा पर रखवाने के निर्देश भी दिए।
संकट के दौर में अब एक दशक बाद BSNL में होगा ये बड़ा बदलाव


ये कहा था मुख्यमंत्री ने
कलक्टरों के साथ वीडियो कांफ्रेंस में शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि छोटे-छोट कार्यों के लिए लोगों का जयपुर आना गंभीर है। यदि छोटे-छोटे कार्यों के लोग जयपुर आए तो जिम्मेदारी तय होगी। उन्होंने कहा था कि सुशासन ही सरकार का मुख्य उद्देश्य है। जिला कलक्टर इसकी महत्वपूर्ण कड़ी है। वे कप्तान की तरह सभी विभागों से समन्वय कर बेहतर सर्विस डिलीवरी सुनिश्चित करें।

Home / Kota / वृद्धा के घर पेंशन आदेश लेकर पहुंचे कलक्टर, बोले देरी के लिए माफी मांगता हूं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो