scriptकोटा में चल रहा था नकली बीड़ी का कारखाना, ऐसे खुली पोल | kota police caught Fake factory of bidi | Patrika News
कोटा

कोटा में चल रहा था नकली बीड़ी का कारखाना, ऐसे खुली पोल

61 पुड़ों में भरी 25 हजार बीडिय़ां बरामद, रैपर के होलोग्राम से खुली पोल
 
 
 

कोटाFeb 24, 2020 / 08:48 pm

Kanaram Mundiyar

beedi.jpg
कोटा. दादाबाड़ी थाना क्षेत्र की शिवपुरा क्षेत्र हजिरा बस्ती में नकली माल बनाने वालों ने नकली बीड़ी की फैक्ट्री लगा डाली, जहां बीड़ी बनाने से लेकर बीड़ी की सिंकाई व इसकी पैकिंग का काम शुरू कर दिया गया, लेकिन नकली बीड़ी के पुड़े पर गुणवत्ता की कमी और कंपनी के पैकेट की तरह होलोग्राम नहीं होने से बदमाश आखिर धरे गए।
यह भी पढ़ें
डिप्टी सीएम और चिकित्सा मंत्री के करीबी कांग्रेस नेता को आखिर क्यों निकालना पड़ा सूटकेस

बीड़ी कंपनी सहायक सेल्स मैनेजर दिनेश जैन ने बताया कि बाजार में बीड़ी की गुणवत्ता की शिकायतें आ रही थी। इस पर उन्हें नकली बीड़ी के चलन का शक हुआ। इस पर कंपनी ने फ्लाइंग इंचार्ज हरगोविन्द सिंह को मामले की जांच दी, तो नकली बीड़ी की पुष्टि हो गई और इस मामले में दादाबाड़ी थाने में मामला दर्ज करवाया गया। इस पर थानाधिकारी ताराचंद मीणा ने मामले की जांच की, तो शिवपुरा के हजिरा मोहल्ले स्थित एक मकान में नकली बीड़ी की फैक्ट्री के बारे में जानकारी लगी। इस पर पुलिस ने सोमवार को नकली बीड़ी फैक्ट्री पर छापा मारकर बीडी के 61 पुड़ों में करीब साढ़े तीस हजार बीडिय़ां बरामद की। पुलिस ने आरोपी दादाबाड़ी की हजिरा बस्ती निवासी बरकत अली को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू की।
होलो मार्क से धरे गए आरोपी

पुलिस ने बताया कि नकली बीड़ी बनाने के मामले में आरोपी होलोग्राम नहीं होने से पकड़े गए। दरअसल कंपनी की ओर से बीड़ी के पुड़े पर होलोग्राम बनाया जाता है। जो कि नकली बीड़ी के पुड़े पर नहीं थे। ऐसे में बीड़ी के पुड़े से सप्लायर्स से होते हुए पुलिस फैक्ट्री तक जा पहुंची।

Home / Kota / कोटा में चल रहा था नकली बीड़ी का कारखाना, ऐसे खुली पोल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो