scriptयहां चुनाव तो है मगर शोर नहीं.. | Mudda kya hai : Ground report kota constituency | Patrika News
कोटा

यहां चुनाव तो है मगर शोर नहीं..

..लेकिन एयरस्ट्राइक के बाद भाजपा के पक्ष में माहौल है

कोटाMar 18, 2019 / 09:56 pm

Rajesh Tripathi

चुनावों के मद्देनजर कहीं टिकट को लेकर, कहीं गठबंधन, कहीं जातिगत समीकरण तो कहीं चुनाव प्रचार का शोर है । लेकिन चम्बल किनारे बसे कोटा में चुनाव तो है लेकिन शोर नहीं है।

आजादी के बाद कांग्रेस फिर जनसंघ और मौजूदा समय में भारतीय जनता पार्टी का गढ़ कहे जाने वाले कोटा में इन दिनों जनता प्रत्याशियों की घोषणा का इंतजार करती है। श्रीनाथपुरम निवासी राम सक्सैना कहते हैं कि सभी जानते है भाजपा की ओर से मौजूदा सांसद ओम बिरला ही चुनाव लड़ेंगे। उनके जैसा उम्मीदवार नहीं है और जनता के बीच रहते है वहीं बसंत विहार स्थित चाय की थड़ी पर बैठे लोगो को मानना है कि कांग्रेस की ओर से शांति धारीवाल को चुनाव लडऩा चाहिए तभी कांग्रेस जीत सकती है वरना कोई चांस नहीं है।
आगे बढ़े तो दादाबाड़ी में ज्यादातर लोगों को मानना है कि दोनों पार्टियां प्रत्याशियों की घोषणा में देरी कर रही है। सीए निमिश शर्मा कहते हैं कि एयरपोर्ट का न होना खटकता है और दोनों ही पार्टियों ने इस मामले में निराश किया है लेकिन एयरस्ट्राइक के बाद भाजपा के पक्ष में माहौल है। यहां भी चुनाव को लेकर कोई खास शोर नजर नहीं आया।
सवर्णं वोट के सहारे भाजपा..
10 फीसदी आरक्षण के जरिए एससी-एसटी को लेकर सवर्ण वोटर्स की नाराजगी दूर करने की कोशिश कुछ हद तक सफल लग रही है लेकिन कितनी ये चुनाव परिणाम बताएंगे ।

मजबूत प्रत्याशी की तलाश में कांग्रेस…
पिछले 3 दशक में केवल 2 बार इस सीट पर कांग्रेस की जीत हुई है। एक बार इज्यराज सिंह और एक बार रामनारायण मीणा। अब चर्चा है पार्टी दोबारा मीणा उम्मीदवार को मौका दे सकती है।
निहारिका ने किया गांवों का दौरा
हाड़ौती और प्रदेश की सबसे ह़ॉट सीट मानी जा रही झालावाड़-बारां सीट पर भाजपा की तरफ से प्रचार की शुरूआत हो चुकी है। जिले के रटलाई क्षेत्र के कई गांवों में सोमवार को सांसद दुष्यन्त सिंह की पत्नी निहारिका एवं खानपुर विधायक नरेन्द्र नागर ने दौरा किया । निहारिका एवं विधायक ने रटलाई व ग्राम पंचायत देवरी के करीब आधा दर्जन गांवों में दौरा कर लोगों से सम्पर्क किया।

Home / Kota / यहां चुनाव तो है मगर शोर नहीं..

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो