scriptRajasthan Weather, Kota Weather Update, Kota Rain Update, Kota Weather | Weather Update...हाड़ौती में मावठ, कोहरा छाया, शीत लहर चली | Patrika News

Weather Update...हाड़ौती में मावठ, कोहरा छाया, शीत लहर चली

locationकोटाPublished: Dec 01, 2023 01:20:20 pm

छाया घना कोहरा, सुबह ठण्डी हवाएं चली

Weather Update...हाड़ौती में मावठ, कोहरा छाया, शीत लहर चली
Weather Update...हाड़ौती में मावठ, कोहरा छाया, शीत लहर चली

कोटा संभाग में शुक्रवार को मावठ का दौर शुरू हो गया। तड़के से हल्की व तेज बारिश हो रही है। इस कारण सर्दी बढ़ गई है। कृषि विशेषज्ञ मावठ को फसलों के लिए वरदान बता रहे हैं। उधर मावठ के बाद सिंचाई के लिए पानी की मांग घटने के कारण चम्बल की नहरों में जल प्रवाह घटा दिया है। कोटा शहर और जिलेभर में हल्की मावठ का दौर चल रहा है। झालावाड जिले में भी बारिश हो रही है। बूंदी और बारां में भी मावठ का दौर जारी है।

कोटा समेत हाड़ौती अंचल में गांवों मे सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला रहा। मावठ की बरसात का दौर शुरु हुआ, जो पौने 12बजे तक जारी रहा। शुक्रवार को अंधे घंटे तक हुई रिमझिम बारिश के कारण सड़कें गीली हो गई। मौसम सुबह कोहरे और बादलों के साए में रहा। इससे जनजीवन प्रभावित हुआ। वहीं सर्दी बढ़ने से लोग देर तक घरों में दुबके रहे। घने कोहरे के चलते वाहन चालकों को सुबह के समय वाहनों की हेडलाइट जलानी पड़ी। सुबह - सुबह बच्चे ठिठुरते हुए स्कूल पहुंचे। लगातार चार-पांच दिन से छाए बादल व मावठ के बाद सर्दी के तेवर तीखे हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो