scriptएक छोटी सी अफवाह ने देखते ही देखते हजारों की जिंदगी को प्रभावित कर दिया..अब न निगलते बन रहा न उगलते… | rumor about Rs 10 coin legal tender affecting business | Patrika News
कोटा

एक छोटी सी अफवाह ने देखते ही देखते हजारों की जिंदगी को प्रभावित कर दिया..अब न निगलते बन रहा न उगलते…

दुकानदार व ग्राहकों में आए दिन नोकझोंक
 

कोटाFeb 07, 2019 / 07:39 pm

Rajesh Tripathi

kota news

एक छोटी सी अफवाह ने देखते ही देखते हजारों को प्रभावित कर दिया..अब न निगलते बन रहा न उगलते…

सुल्तानपुर. क्षेत्र में एक-दो रुपए के सिक्के बंद होने की अफवाह लोगों के लिए सिरदर्द बनी हुई है। दुकानों पर सिक्के नहीं लिए जाने पर आए दिन दुकानदार और ग्राहकों में नोक-झौंक हो रही है। अफवाहों को रोकने की दिशा में प्रशासन द्वारा कदम नहीं उठाए जाने से लोग परेशान हैं। वे समझ नहीं पा रहे कि उनके पास जो सिक्के हैं, उनका क्या करें। दुकानदार द्वारा रेजगारी लेने से मना करने पर विवाद की स्थिति बन जाती है। यह परेशानी दो माह से बनी हुई है। प्रशासनिक अधिकारियों से भी शिकायत की लेकिन समाधान नहीं हुआ।
छोटी जरूरतों पर बड़ा खर्च

कस्बेवासी सरोज बाई व लाड बाई ने बताया कि दुकानदारों द्वारा १, २ व ५ रुपए के सिक्के नही लेने से बच्चों को १० रुपए देने पड़ते हैं। ऐसे में जहां दिनभर में ५ रुपए बच्चों की मान मनुहार पर खर्च होते थे वहीं अब सीधे १० व २० रुपए प्रतिदिन खर्च होने लगे हैं। इसके अलावा सब्जी व राशन सामग्री की खरीद के दौरान सिक्कों को लेकर आए दिन बहस की नौबत आ जाती है।

प्रशासन करें समाधान

कस्बेवासी दुकानदार राहुल शर्मा व मुकेश राठौर, हरि सिंह, रविन्द्र गौतम व कुलदीप ने बताया कि दुकानदार जहां से माल खरीदकर लाते हैं वे सिक्के नहीं लेते और माल रोक देते हैं। वहीं, बैंकों में भी सिक्के नहीं लिए जा रहे। सीएलजी सदस्यों की बैठक में अधिकारियों के सामने यह मामला उठाया था फिर भी समाधान नहीं हुआ।

Home / Kota / एक छोटी सी अफवाह ने देखते ही देखते हजारों की जिंदगी को प्रभावित कर दिया..अब न निगलते बन रहा न उगलते…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो