scriptSewerage work became trouble due to rain: one work is not being comple | बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया | Patrika News

बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया

कोटा शहर में इन दिनों सीवरेज लाइन बिछाने के काम चल रहे है। इससे चारों दिशाओं में शहर को खोद कर रख दिया। बारिश में अब सीवरेज कार्य लोगों के लिए मुसीबत बन गए है। कई जगहों पर संवेदकों की लापरवाही भी सामने आ रही है। आरयूआईडीपी की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने से संवेदकों ने कई इलाकों में एक से दो माह तक सीवरेज लाइन बिछाने के लिए खोद कर छोड़कर रखा हुआ है।

 

कोटा

Published: July 05, 2022 09:38:02 pm

कोटा. कोटा शहर में इन दिनों सीवरेज लाइन बिछाने के काम चल रहे है। इससे चारों दिशाओं में शहर को खोद कर रख दिया। बारिश में अब सीवरेज कार्य लोगों के लिए मुसीबत बन गए है। कई जगहों पर संवेदकों की लापरवाही भी सामने आ रही है। आरयूआईडीपी की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने से संवेदकों ने कई इलाकों में एक से दो माह तक सीवरेज लाइन बिछाने के लिए खोद कर छोड़कर रखा हुआ है। कई जगहों पर एक काम पूरा नहीं हो रहा है और दूसरा काम शुरू करने के लिए खोद रहे है। बारिश के चलते मलबे से फिसलन बढ़ गई रही है। लोग गिर रहे है। घरों तक चौपहिया वाहन नहीं पहुंच रहे है। इससे लो ग खासे परेशान है। जिन जगहों पर काम पूरा हो चुका है तो उन सड़कों को भी ठीक नहीं किया जा रहा है। उबड़-खाबड़ रास्तों से ही लोगों को निकलना पड़ रहा है।
बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया
बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया
गलियों के अंदर ही गहरे गड्ढे खोद रखे

महावीर नगर तृतीय निवासी दुकानदार ओमप्रकाश, अशोक व विनोद शर्मा ने बताया कि सेक्टर तीन, चार, पांच व छह में एक से डेढ़ माह से सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। गलियों के अंदर ही गहरे गड्ढे खोद रखे है। इस कार्य को अभी तक पूरा नहीं किया गया। मिट्टी बिखरी पड़ी है। बीते दिनों हुई बरसात से मिट्टी से फिसलन हो गई। इससे आए दिन लोग फिसल रहे है। रोड लाइटें भी बंद पड़ी है। ऐसे में गड्ढों में बरसात का पानी भरने से रास्ते भी दिखाई नहीं देते है। ऐसे में अंधेरे में ही लोगों को गुजरना पड़ता है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/air-fire-on-history-sheeter-s-house-in-kota-7633398/

घरों तक नहीं पहुंच रहे वाहन

महावीर नगर तृतीय निवासी देवेन्द्र नंदवाना व अशोक जैन ने बताया कि सेक्टर 9, टीचर्स कॉलोनी में इन दिनों सीवरेज कार्य के चलते एक माह से अधिक समय से खोद कर रखा है। समय पर कार्य नहीं करने से बारिश के दिनों में लोग परेशान हो रहे है। सेक्टर 9 में दुपहिया वाहन तो जैसे-तैस घरों तक पहुंच जाते है, लेकिन चौपहिया वाहन नहीं पहुंच रहे है। उन्हें थाने के सामने मुख्य मार्ग पर ही खड़ा करना पड़ता है। बारिश से मिट्टी के कारण फिसलन होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/the-minister-got-angry-in-the-afternoon-the-collector-was-transferred-7633063/

फ्लाईओवर, नहर व सीवरेज का काम एक साथ

बोरखेड़ा क्षेत्र में फ्लाईओवर का काम चल रहा है। इसी बीच नहर का काम व थेगड़ा मार्ग पर सीवरेज का काम भी शुरू कर दिया। तीनों काम एक साथ चलने से पूरे क्षेत्र को खोदने से बदहाल हो चुका है। बारां, बोरखेड़ा क्षेत्र में जाने के लिए लोगों को गलियों से घूमकर जाना पड़ है। नहर के किनारे बासपास दे रखा है, लेकिन यहां भी बीच रास्ते में नहर का काम शुरू कर दिया। लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। आए दिन जाम के हालात बन रहे है। देवली अरब रोड पर दो माह से अधिक समय से सीवरेज का काम चलने से रास्ता खोद रखा है।
चार दिन पहले खोदकर चले गए

विज्ञाननगर विस्तार योजना सेक्टर छह ए, बी व सी में पहले से ही सीवरेज का काम चल रहा है। वह पूरा नहीं हुआ। उससे पहले डी सेक्टर में चार दिन पहले खोदकर छोड़कर चले गए। संजय नगर टंकी के पास 15 दिन से रोड खोद रखा है। स्कूल के पास दो माह से अधिक समय से नाले का काम चलने से रास्ता बंद कर रखा है। ऐसे में लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Jammu Kashmir: बाहरी लोगों को वोट के अधिकार देने पर भड़के कश्मीरी नेता, मुफ्ती और उमर ने केंद्र पर साधा निशानाशुभेंदु अधिकारी का दावा, दिसंबर तक टूट जाएगी TMC, बंगाल में दोहराया जाएगा महाराष्ट्र!Karnataka: BJP में दरार, MLA बसनगौड़ा यतनाल ने कहा- मैं सीएम बना तो पार्टी जीतेगी 150 सीटेंगैंगरेप व परिजनों के हत्यारों की रिहाई पर बोलीं बिलकिस बानो- गुजरात सरकार के इस फैसले ने न्याय के भरोसे को तोड़ाBihar Politics: दागी मंत्रियों को लेकर JDU में बगावत, विधायक बीमा भारती ने मंत्री पर लगाए वसूली और हत्या के आरोपबीजेपी नेता शाहनवाज हुसैन पर दर्ज होगा रेप का केस, दिल्ली हाईकोर्ट ने दिया आदेश, जानिए क्या है पूरा मामलाJammu Kashmir Election: चुनाव आयोग का बड़ा ऐलान, जम्मू कश्मीर में रह रहे बाहरी लोग भी डाल सकेंगे वोटNIA Raid: जम्मू में कई स्थानों पर एनआईए की छापेमारी, आतंकी मामलों में बड़ा एक्शन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.