scriptबरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया | Sewerage work became trouble due to rain: one work is not being comple | Patrika News
कोटा

बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया

कोटा शहर में इन दिनों सीवरेज लाइन बिछाने के काम चल रहे है। इससे चारों दिशाओं में शहर को खोद कर रख दिया। बारिश में अब सीवरेज कार्य लोगों के लिए मुसीबत बन गए है। कई जगहों पर संवेदकों की लापरवाही भी सामने आ रही है। आरयूआईडीपी की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने से संवेदकों ने कई इलाकों में एक से दो माह तक सीवरेज लाइन बिछाने के लिए खोद कर छोड़कर रखा हुआ है।
 

कोटाJul 05, 2022 / 09:38 pm

Abhishek Gupta

बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया

बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया

कोटा. कोटा शहर में इन दिनों सीवरेज लाइन बिछाने के काम चल रहे है। इससे चारों दिशाओं में शहर को खोद कर रख दिया। बारिश में अब सीवरेज कार्य लोगों के लिए मुसीबत बन गए है। कई जगहों पर संवेदकों की लापरवाही भी सामने आ रही है। आरयूआईडीपी की प्रभावी मॉनिटरिंग नहीं होने से संवेदकों ने कई इलाकों में एक से दो माह तक सीवरेज लाइन बिछाने के लिए खोद कर छोड़कर रखा हुआ है। कई जगहों पर एक काम पूरा नहीं हो रहा है और दूसरा काम शुरू करने के लिए खोद रहे है। बारिश के चलते मलबे से फिसलन बढ़ गई रही है। लोग गिर रहे है। घरों तक चौपहिया वाहन नहीं पहुंच रहे है। इससे लो ग खासे परेशान है। जिन जगहों पर काम पूरा हो चुका है तो उन सड़कों को भी ठीक नहीं किया जा रहा है। उबड़-खाबड़ रास्तों से ही लोगों को निकलना पड़ रहा है।
गलियों के अंदर ही गहरे गड्ढे खोद रखे

महावीर नगर तृतीय निवासी दुकानदार ओमप्रकाश, अशोक व विनोद शर्मा ने बताया कि सेक्टर तीन, चार, पांच व छह में एक से डेढ़ माह से सीवरेज लाइन बिछाने का कार्य चल रहा है। गलियों के अंदर ही गहरे गड्ढे खोद रखे है। इस कार्य को अभी तक पूरा नहीं किया गया। मिट्टी बिखरी पड़ी है। बीते दिनों हुई बरसात से मिट्टी से फिसलन हो गई। इससे आए दिन लोग फिसल रहे है। रोड लाइटें भी बंद पड़ी है। ऐसे में गड्ढों में बरसात का पानी भरने से रास्ते भी दिखाई नहीं देते है। ऐसे में अंधेरे में ही लोगों को गुजरना पड़ता है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/air-fire-on-history-sheeter-s-house-in-kota-7633398/

घरों तक नहीं पहुंच रहे वाहन

महावीर नगर तृतीय निवासी देवेन्द्र नंदवाना व अशोक जैन ने बताया कि सेक्टर 9, टीचर्स कॉलोनी में इन दिनों सीवरेज कार्य के चलते एक माह से अधिक समय से खोद कर रखा है। समय पर कार्य नहीं करने से बारिश के दिनों में लोग परेशान हो रहे है। सेक्टर 9 में दुपहिया वाहन तो जैसे-तैस घरों तक पहुंच जाते है, लेकिन चौपहिया वाहन नहीं पहुंच रहे है। उन्हें थाने के सामने मुख्य मार्ग पर ही खड़ा करना पड़ता है। बारिश से मिट्टी के कारण फिसलन होने से लोगों का निकलना मुश्किल हो जाता है।
यह भी पढ़े: https://www.patrika.com/kota-news/the-minister-got-angry-in-the-afternoon-the-collector-was-transferred-7633063/

फ्लाईओवर, नहर व सीवरेज का काम एक साथ

बोरखेड़ा क्षेत्र में फ्लाईओवर का काम चल रहा है। इसी बीच नहर का काम व थेगड़ा मार्ग पर सीवरेज का काम भी शुरू कर दिया। तीनों काम एक साथ चलने से पूरे क्षेत्र को खोदने से बदहाल हो चुका है। बारां, बोरखेड़ा क्षेत्र में जाने के लिए लोगों को गलियों से घूमकर जाना पड़ है। नहर के किनारे बासपास दे रखा है, लेकिन यहां भी बीच रास्ते में नहर का काम शुरू कर दिया। लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है। आए दिन जाम के हालात बन रहे है। देवली अरब रोड पर दो माह से अधिक समय से सीवरेज का काम चलने से रास्ता खोद रखा है।
चार दिन पहले खोदकर चले गए

विज्ञाननगर विस्तार योजना सेक्टर छह ए, बी व सी में पहले से ही सीवरेज का काम चल रहा है। वह पूरा नहीं हुआ। उससे पहले डी सेक्टर में चार दिन पहले खोदकर छोड़कर चले गए। संजय नगर टंकी के पास 15 दिन से रोड खोद रखा है। स्कूल के पास दो माह से अधिक समय से नाले का काम चलने से रास्ता बंद कर रखा है। ऐसे में लोगों का निकलना मुश्किल हो रहा है।

Home / Kota / बरसात से सीवरेज कार्य बने मुसीबत: एक काम पूरा नहीं हो रहा, दूसरा खोद कर छोड़ दिया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो