scriptभरतपुर और करौली में करने वाला था आतंककारी हमले, उसकी लोकेशन मिली कोटा तो मचा हडकंप, हरकत में आई नं. 1 पुलिस | Terrorist Arrested in Kota | Patrika News
कोटा

भरतपुर और करौली में करने वाला था आतंककारी हमले, उसकी लोकेशन मिली कोटा तो मचा हडकंप, हरकत में आई नं. 1 पुलिस

कोटा. आतंककारी गिरोह से जुडे करौली निवासी एक भरतपुर और करौली में आतंककारी हमले करने वाला था। उसकी लोकेशन ट्रेस की तो वह मिला कोटा।

कोटाJan 20, 2018 / 07:29 am

abhishek jain

Abdul Shakir
कोटा .

भरतपुर आईजी के मोबाइल पर भरतपुर व करौली में आतंककारी हमले का मैसेज करने पर एक युवक को कोटा पुलिस ने शुक्रवार रात को किशोरपुरा क्षेत्र से पकड़ा। पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। शहर पुलिस अधीक्षक अंशुमान भौमिया ने बताया कि शुक्रवार शाम को किसी व्यक्ति ने भरतपुर आईजी आलोक वशिष्ठ के मोबाइल पर मैसेज किया। इसमें भरतपुर व करौली में आतंककारी हमला होने की जानकारी दी गई। इस मैसेज से पूरे भरतपुर में हड़कम्प मच गया।
वहां पुलिस ने मैसेज करने वाले की जानकारी की तो लोकेशन कोटा में मिली। इस पर कोटा आईजी व एसपी को सूचना दी गई। एसपी ने बताया कि शाम 6.30 बजे सूचना मिलने के बाद से ही तुरंत कोटा शहर पुलिस व एटीएस समेत सभी सुरक्षा एजेंसियां युवक की तलाश में जुट गई। देर रात उसकी लोकेशन किशोरपुरा क्षेत्र के साजीदेहड़ा में आई। इसके बाद पुलिस ने युवक अब्दुल शाकिर (36) पुत्र अब्दुल सत्तार को वहां से पकड़ कर हिरासत में लिया।
यह भी पढ़ें

राजस्थान की सीमा पर दिन दहाड़े हुए चोरी की वारदात, लाखों का माल साफा



रिश्तेदारों से मारपीट के आरोपितों पर चाहता था कार्रवाई
किशोरपुरा सीआई घनश्याम मीणा ने बताया कि शाकिर मूल रूप से करौली का रहने वाला है। वह कुछ समय से दिल्ली में रह कर बिल्डर का काम कर रहा है। पूछताछ में उसने बताया कि उसके चाचा अब्दुल गफ्फार व मुश्ताक वहीं करौली में रह रहे हैं। करीब एक सप्ताह पहले करौली निवासी अजीमुद्दीन व अशफाक वगैरह ने उनके चाचा के मकान में तोडफ़ोड़ कर दी थी। दोनों पक्षों में मारपीट हुई। क्रॉस केस दर्ज हुए लेकिन दूसरे पक्ष पर पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की जबकि उनके पक्ष के 5 लोगों को थाने में बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें

शर्मनाक! 15 वर्षीय मासूम किशोरी का अपहरण कर कोटा में हुआ Gang Rape, एक महिला भी थी 3 गुनेहगारों के साथ शामिल



इस संबंध में उसने करौली एसपी, कलक्टर, प्रधानमंत्री व गृहमंत्री समेत सभी को पत्र लिखे लेकिन फिर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। वह 17 जनवरी को करौली भी गया था। वहां से गुरुवार रात को ही कोटा अपनी बुआ के लड़के के घर आया। यहां उसने दूसरे पक्ष के खिलाफ प्रभावी कार्यवाही करवाने के लिए ही आईजी भरतपुर के मोबाइल पर मैसेज किया था।
यह भी पढ़ें

दर्दनाक! कोटा में एक लावारिस महिला तडपती रही पर नहीं मिला इलाज और इधर चार मौतों से दहल उठा पूरा संभाग



आतंककारी संगठन से जुड़ा बताया
सीआई ने बताया कि युवक ने मैसेज में दूसरे पक्ष को आतंकारी संगठन से जुड़ा होना बताया। उनसे आर्थिक मदद मिलना, बाहुबली होना बताया ताकि इससे पुलिस उनके खिलाफ प्रभावी कार्रवई करे। लेकिन जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो वह घबरा गया। पुलिस देर रात तक उससे पूछताछ कर रही थी।

Home / Kota / भरतपुर और करौली में करने वाला था आतंककारी हमले, उसकी लोकेशन मिली कोटा तो मचा हडकंप, हरकत में आई नं. 1 पुलिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो