scriptकोटा में बढ़ा स्वाइन फ्लू का आतंक, दो महिलाओं की मौत | Two Woman die of swine flu in Kota | Patrika News
कोटा

कोटा में बढ़ा स्वाइन फ्लू का आतंक, दो महिलाओं की मौत

कोटा में स्वाइन फ्लू कहर बरपाने लगा है। स्वाइन फ्लू के वायरस की चपेट में आकर अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

कोटाSep 10, 2017 / 09:14 am

​Vineet singh

3 swine flu deaths

Two Woman die of swine flu in Kota

कोटा में स्वाइन फ्लू का आतंक बढ़ता ही जा रहा है। एमबीएस व न्यू हॉस्पिटल में शनिवार को स्वाइन फ्लू संदिग्ध दो महिलाओं की मौत हो गई। एक महिला के पांच माह का गर्भ था। इधर, दो दिन पहले मौत का शिकार हुई बूंदी जिले के अलोद निवासी महिला की शनिवार को स्वाइन फ्लू पॉजीटिव रिपोर्ट आई। वहीं लैब टेक्नीशियन की हड़ताल से बीमारी ने मरीजों को मुश्किल में डाल दिया।
 

चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार एमबीएस हॉस्पिटल में बारां जिले के मांगरोल निवासी महिला को शनिवार दोपहर 2 बजे भर्ती कराया गया था। शाम को उसकी मौत हो गई। मौत से पहले महिला का स्वाइन फ्लू टेस्ट के लिए नमूना लिया था। वहीं न्यू हॉस्पिटल में 7 सितम्बर से भर्ती बारां की एक अन्य स्वाइन फ्लू संदिग्ध महिला की भी शनिवार को दोपहर 2 बजे मौत हो गई।
यह भी पढ़ें

जानलेवा हुआ स्वाइन फ्लू, गांवों में हर तीसरे मरीज की हो रही है मौत


दो दिन में नहीं आई रिपोर्ट, दम टूटा

शनिवार दोपहर दम तोडऩे वाली बारां की स्वाइन फ्लू संदिग्ध महिला को परिजनों ने गुरुवार को नए हॉस्पिटल में भर्ती कराया था। उसी दिन शाम को इसका स्वाब जांच के लिए ले भी लिया गया था लेकिन शनिवार तक इसकी रिपोर्ट ही नहीं आ पाई। रिपोर्ट के अभाव में उसका प्रॉपर स्वाइन फ्लू का उपचार ही नहीं हो पाया। दो दिन जूझने के बाद शनिवार को एसकी सांसें थम गई। गौरतलब है कि लैब टेक्नीशियन की हड़ताल के चलते जांच कार्य गंभीर रूप से प्रभावित है। वैकल्पिक व्यवस्थाएं धरी रह गई।
यह भी पढ़ें

पत्रिका इम्पेक्टः शराब परोस रहे लॉज पर पुलिस का छापा, संचालक गिरफ्तार


दिनों दिन बढ़ते जा रहे हैं मरीज

कोटा में स्वाइन विकराल रूप धारण करने लगा है। सबसे ज्यादा गंभीर हालात ग्रामीण इलाकों के हैं। जहां हर तीसरे मरीज की मौत हो जा रही है। कोटा के ग्रामीण इलाकों में अभी तक 20 लोग स्वाइन फ्लू पॉजीटिव पाए गए। जिसमें से 7 की मौत हो गई। वहीं कोटा शहर में अब तक 141 स्वाइन फ्लू पॉजीटिव सामने आए हैं। जिनमें से 9 लोगों की मौत हो चुकी है। चिकित्सा विभाग के अनुसार स्वाइन फ्लू के 8 व डेंगू एलाइजा के 14 नए केस सामने आए हैं। स्वाइन फ्लू के कोटा के 7 और रावतभाटा में 1 मरीज को स्वाइन फ्लू पॉजीटिव आया है। डेंगू के कोटा के 10, बारां और बूंदी में 1-1 पॉजीटिव सामने आया है।

Home / Kota / कोटा में बढ़ा स्वाइन फ्लू का आतंक, दो महिलाओं की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो