scriptweather update : Fog in Kota, Slight increase in temperature | weather update : कोटा में कोहरे से कश्मीर जैसा नजारा, धूप खिलने से तापमान में मामूली बढ़ोतरी | Patrika News

weather update : कोटा में कोहरे से कश्मीर जैसा नजारा, धूप खिलने से तापमान में मामूली बढ़ोतरी

locationकोटाPublished: Dec 09, 2023 08:02:19 pm

Submitted by:

Deepak Sharma

weather update : हाड़ौती में सोमवार को जहां कोटा व बूंदी में दिनभर धूप खिली, वहीं बारां व झालावाड़ जिले में सूरज व बादलों की लुकाछिपी चलती रही। अल सुबह कोहरा छाने लगा है। अल सुबह कोहरा छाने लगा है। कई बार कोहरे इस तरह छाता है कि विजिबिलिटी जीरो पहुंच जाती है। शनिवार सुबह भी कोहरे ने शहर को इस तरह से अपने आगोश में ले लिया जैसे कश्मीर की वादियां हो।

weather_update.jpg

weather update : हाड़ौती में सोमवार को जहां कोटा व बूंदी में दिनभर धूप खिली, वहीं बारां व झालावाड़ जिले में सूरज व बादलों की लुकाछिपी चलती रही। पिछले दिनों से सर्दी ने जोर पकड़ लिया है। माह के प्रारंभ में हुई बारिश के बाद गलन बढ़ गई है। कोटा शहर का अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री सेल्सियस व न्यूतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस रहा। अल सुबह कोहरा छाने लगा है। कई बार कोहरे इस तरह छाता है कि विजिबिलिटी जीरो पहुंच जाती है। शनिवार सुबह भी कोहरे ने शहर को इस तरह से अपने आगोश में ले लिया जैसे कश्मीर की वादियां हो।

कोटा में सुबह से ही धूप खिलने से तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई। कोटा में शनिवार को अधिकतम तापमान 25.1 डिग्री रहा, वहीं न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री दर्ज किया गया। ऐसे में मौसम में सुबह-शाम ठंडक देखी गई। जबकि दोपहर में तापमान सामान्य रहा।

बूंदी में दिनभर धूप खिलने से लोगों ने सर्दी से राहत ली, लेकिन सर्द हवाओं ने लोगों को शीतलहर का अहसास करवाया। बारां जिले में धूप-छांव का खेल चलता रहा। बूंदी व बारां में न्यूनतम 13 डिग्री दर्ज किया गया। झालावाड़ जिले में बादल व सूरज की लुकाछिपी का खेल दिनभर चलता रहा। न्यूनतम तापमान 14 डिग्री रहा।

ट्रेंडिंग वीडियो