scriptयूपी में पहले माफियाराज था, आज व्यापारी खुशी से कर रहे व्यापार, जेपी नड्डा का विपक्ष पर हमला | Patrika News
कुशीनगर

यूपी में पहले माफियाराज था, आज व्यापारी खुशी से कर रहे व्यापार, जेपी नड्डा का विपक्ष पर हमला

Lok Sabha Elections 2024: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा शुक्रवार को यूपी के कुशीनगर दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी पहले माफियाराज के लिए जाना जाता था। लेकिन, आज यहां व्यापारी खुशी से अपना व्यापार कर रहे हैं।

कुशीनगरMay 25, 2024 / 08:13 am

Aman Pandey

Lok Sabha Elections 2024: “उत्तर प्रदेश पहले माफियाराज के लिए जाना जाता था, यहां हमारी बहनें, बहू, बेटियां सुरक्षित नहीं थीं, यहां से व्यापारी पलायन कर रहे थे। आज योगी सरकार में उत्तर प्रदेश से ​माफियाराज खत्म किया गया, माफियाओं का साथ देने वाले आज जेल में हैं। आज व्यापारी अपना व्यापार कर रहे हैं और बेटियां अपने विकास में लग गई हैं।” जेपी नड्डा ने यह बात कुशीनगर में कही।
जेपी नड्डा ने आगे कहा कि कोरोना जैसी महामारी के दौरान, दुनिया का कोई नेता नहीं जानता था कि इससे कैसे लड़ा जाए। अमेरिका, यूरोप, जापान जैसे देश तय नहीं कर पाए कि अर्थ जरूरी है ​या मानवता जरूरी है। लेकिन, प्रधानमंत्री मोदी ने कड़ा फैसला लिया, लॉकडाउन लगाया और कहा, जान है तो जहान है। आने वाले समय में आपके घर का बिजली का बिल जीरो हो जाएगा। पीएम सूर्य घर योजना के तहत हर घर की छत पर सोलर प्लेट लगाई जाएगी। जिससे हर घर को मुफ्त बिजली मिलेगी, जो बिजली बचेगी, उसे सरकार खरीदेगी।

तीन करोड़ और नए आवास का निर्माण होगा

जेपी नड्डा ने कहा कि पहले इंदिरा आवास योजना के तहत एक पंचायत में सिर्फ दो आवास मिलते थे। जबकि, आज पीएम आवास योजना के तहत 4 करोड़ आवास का निर्माण किया गया है। अगले पांच साल में तीन करोड़ और नए आवास का निर्माण करवाया जाएगा।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024: यूपी की 14 सीटों पर मतदान जारी, 162 प्रत्याशियों के भाग्य का होगा फैसला

नड्डा ने कहा कि नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएंगे तो भारत दुनिया की तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा। घमंडिया गठबंधन दलित विरोधी, आदिवासी विरोधी, पिछड़ा और अति पिछड़ा विरोधी है क्योंकि आदिवासी, दलित, पिछड़ों के आरक्षण पर डाका डालकर मुस्लिम तुष्टीकरण करना चाहती है।

Hindi News/ Kushinagar / यूपी में पहले माफियाराज था, आज व्यापारी खुशी से कर रहे व्यापार, जेपी नड्डा का विपक्ष पर हमला

ट्रेंडिंग वीडियो