scriptपशु तस्करों के लिए कुशीनगर बन गया है डेंजर जोन, पुलिस की गोलियां फिर तड़तड़ाई | encounter between cattle smuggler and police | Patrika News
कुशीनगर

पशु तस्करों के लिए कुशीनगर बन गया है डेंजर जोन, पुलिस की गोलियां फिर तड़तड़ाई

एनएच-28 पर अहिरान मोड़ पर पुलिस और पशु तस्करों के बीच शनिवार दोपहर मुठभेड़ हो गई। पशु तस्करों ने पुलिस टीम को कुचलने का प्रयास किया। इसके बाद तस्कर वाहन से कूदकर पुलिस पर फायरिंग करते हुए भागने लगे। पुलिस की जवाबी फायरिंग में पैर में गोली लगने से तीनों तस्कर घायल हो गए। पुलिस ने तीनों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है। तस्करों से तीन तमंचे भी बरामद हुए हैं। कंटेनर में ठूसकर लादे गए 32 गोवंश को पुलिस ने मुक्त कराया। मुठभेड़ की वजह से हाईवे पर कुछ देर के लिए अफरा-तफरी मच गई।

कुशीनगरApr 07, 2024 / 04:32 pm

anoop shukla

पशु तस्करों के लिए कुशीनगर बन गया है डेंजर जोन, पुलिस की गोलियां फिर तड़तड़ाई

पशु तस्करों के लिए कुशीनगर बन गया है डेंजर जोन, पुलिस की गोलियां फिर तड़तड़ाई

कुशीनगर के तुर्कपट्टी थाना इलाके के नेशनल हाईवे (NH 28) पर पुलिस और पशु तस्करों में मुठभेड़ हो गई। पुलिस को चकमा देखकर भाग रहे पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर फायर किया बचाव में पुलिस ने फायर किया तो तस्करों के पैर में गोली लग गई। घायल तीनों तस्करों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके कंटेनर में लदे 32 गोवंशीय पशु बरामद किये गए।इसके अवाला बदमाशों के पास 3 अवैध देशी तमंचा, 6 जिंदा और 6 फयारशुदा कारतूस बरामद मिले हैं।
कुशीनगर की तुर्कपट्टी थाने की पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि एनएच 28 के रास्ते पशुओं से भरा एक ट्रक बिहार जाने वाला है। सूचना पर सक्रिय हुई हाटा कोतवाली, पटहेरवा और तुर्कपट्टी थाने की पुलिस ने स्वाट टीम के साथ कुकुत्था नदी से पहले NH 28 पर अहिरान मोड़ पर घेराबंदी कर दी।संदिग्ध ट्रक आता देख पुलिस टीम ने रुकने का इशारा किया तो चालक ट्रक लेकर भागने लगा।
पुलिस टीम ने पीछा किया तो चालक और उसके साथी कुछ दूर जाकर ट्रक खड़ाकर भागने लगे। पुलिस ने रुकने के लिए कहा तो उन्होंने पुलिस टीम पर फायर कर दिया. पुलिस ने जवाबी फायर किया तो तस्करों के पैर में गोली लगी। जिससे 3 पशु तस्कर घायल हो गए. पुलिस ने घायल तीनों तस्करों को गिरफ्तार करके इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। उनके पास से 3 देशी तमंचा और 6 जिंदा और 6 फयारशुदा कारतूस बरामद किये गए हैं।
पुलिस की गिरफ्त में आए तस्कर चांद उर्फ जुल्फिकार कौशांबी का रहने वाला है जबकि झब्बू उर्फ अयूब और आरिफ शाहजहांपुर के रहने वाले हैं। तीनों पर प्रदेश के कई जिलों में आधा दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं। पुलिस अधीक्षक धवल जायसवाल ने बताया कि पुलिस का बैरियर तोड़कर भाग रहे बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायर किया। जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में तीनों तस्करों को गोली लगी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो