scriptकुशीनगर में आई आफत की आंधी और बारिश…दो बुजुर्गों की मौत, तीन गंभीर | Patrika News
कुशीनगर

कुशीनगर में आई आफत की आंधी और बारिश…दो बुजुर्गों की मौत, तीन गंभीर

नौतपा में पूरा प्रदेश झुलस रहा है, कुशीनगर में देर शाम लोगों को गर्मी से थोड़ी निजात मिली। यहां गुरुवार को तेज आंधी और बारिश हुई लेकिन इस दौरान दो बुजुर्गों की छप्पर गिरने से मौत हो गई।

कुशीनगरMay 31, 2024 / 01:29 pm

anoop shukla

जिले में गुरुवार की रात आयी तेज आंधी व पानी ने पडरौना व खड्डा तहसीलों में जमकर तक तबाही मचायी है। कई जगह पेड़ गिरने से रास्ते बाधित हो गए हैं। कोतवाली पडरौना क्षेत्र में दो अलग-अलग गावों पेड़ के नीचे व छप्पर में दबकर से दो बुजुर्गों की मौत हो गयी।
नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र में विशाल पीपल का पेड़ बगल की पक्की मकान पर गिर गया। इसमें मौजूद महिला, उसकी बेटी व बेटा गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। तीनों को इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजा गया है।
गुरुवार को रात जब तेज आंधी में आयी तब कोतवाली पडरौना के गांव चिरईहवा निवासी छांगुर प्रसाद (50) अपनी रिहायशी झोपड़ी में सो रहा था। परिवार के अन्य सदस्य यहां से थोड़ी दूरी पर घर में सो रहे थे। अचानक छप्पर गिर गया, जिसमें दबकर छांगुर प्रसाद की मौत हो गयी। देर रात आंधी पानी थमने के बाद परिवार के लोग निकले तो छप्पर गिरा देख शोर मचाया। तब छांगुर की मौत की पता चला। परिवार के कोहराम मच गया।
इसी रात बेतिया के गांव ठोरी मोड़ टाला स्थित मठिया दुर्गा मंदिर की पुजारन साठ वर्षीय नागिया देवी पत्नी महंत मंदिर परिसर मे बने चबूतरे पर बैठी थी। तेज हवा के दबाव से परिसर में अशोक का विशाल पेड़ गिर गया जिसके नीचे दब कर नागिया देवी की मौके पर ही मौत हो गयी। गांव में उसकी बेटी व दामाद घर पर मौजूद थे। नागिया देवी मंदिर परिसर में रहती थी। शुक्रवार को सुबह महिला की मौत का पता चला। ग्रामीणों की सूचना पर शुक्रवार को सुबह पहुंची कोतवाली पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजना चाहा तो नागिया देवी के परिजनों ने पोस्टमार्टम से इनकार कर दिया। छांगुर प्रसाद का शव कब्जे में लेकर पुलिस ने पीएम के लिए भेज दिया। हल्का लेखपाल दोनों जगह के नुकसान की रिपोर्ट भेज तैयार कर अधिकारियों को भेज दी है। बेतिया के ग्राम प्रधान उदय भान गोंड ने बताया कि बुजुर्ग महिला का परिजनों ने पोस्टमार्टम नहीं कराया। परिजनों व पुलिस से सहमति पर उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।
नेबुआ नौरंगिया के रायपुर खास के टोला रंगपुर निवासी बेलास की दो कमरों वाली पक्की मकान विशाल पीपल के पेड़ के पास थी। बेलास व उसकी पत्नी वहां से थोड़ी दूरी पर झोपड़ी में सो रहे थे। आंधी के दौरान पीपल का पेड़ पक्के मकान पर गिर गया। छत टूट गयी और इसमें दबकर बेलास की बहू चाना देवी (35) पत्नी प्रकाश, उसकी बेटी सुमन (12) व बेटा करन (8) गंभीर रूप से घायल हो गए। देर रात शोर सुनकर ग्रामीण मौके पर पहुंचे और मलबे से निकाल कर महिला व उसके दोनों बच्चों को एंबुलेंस से इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज भेजवाया। वहां तीनों की हालत गंभीर बतायी गयी है। प्रकाश रोजी रोजगार के सिलसिले में बाहर रहता है।

Hindi News/ Kushinagar / कुशीनगर में आई आफत की आंधी और बारिश…दो बुजुर्गों की मौत, तीन गंभीर

ट्रेंडिंग वीडियो