scriptस्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर बढ़ी, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल | School Closed DM Order Due To Cold School Holiday Till 30th | Patrika News
लखीमपुर खेरी

स्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर बढ़ी, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल

उत्तर प्रदेश में भीषण सर्दी का प्रकोप जारी है। शीतलहर से लोगों की कंपकंपी छूट रही है। इसी को देखते हुए आठवीं तक के स्कूलों(School Closed) में फिर छुट्टी बढ़ा दी गई है।

लखीमपुर खेरीJan 29, 2024 / 10:15 am

Aman Pandey

school_closed.jpg
स्कूल बंद( School Closed): फरवरी शुरू होने वाली है, लेकिन सर्दी कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। रविवार को भी शीतलहर और कोहरे का प्रकोप रहा। सोमवार सुबह से कोहरा छाया रहा। इसको देखते हुए लखीमपुर खीरी जिले में जिला प्रशासन ने कक्षा आठ तक के स्कूलों में बच्चों की छुट्टी दो दिन और बढ़ा दी है। अब स्कूल 30 जनवरी तक बंद रहेंगे।
न्यूनतम तापमान घटा
मौसम के सर्द तेवर और तीखे हो गए है। रविवार को 12 बजे के बाद तक सड़कों पर कोहरा छाया रहा। बर्फीली हवा चलने से गलन में भी इजाफा हुआ। हाल यह हुआ कि घर से बाहर निकलने वाले लोग दिनभर कंपकंपाते रहे। सोमवार को अधिकतम तापमान एक डिग्री गिरकर 12 डिग्री तो न्यूनतम तापमान आठ डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।
बच्चों और बुजुर्गों को हो रही दिक्कत
मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार के बाद मौसम में कुछ बदलाव देखने को जरूर मिलेंगे। धूप निकलने ने कुछ राहत का अनुमान लगाया जा रहा है। ऐसे मौसम में सबसे ज्यादा दिक्कतें बच्चों और बुजुर्गों को हो रही हैं।
यह भी पढ़ें

टीचर को कमरे में बंद कर लगाई आग, तड़प-तड़प कर हुई मौत

दो-दो दिन करके बढ़ रही छुट्टियां
ठंड और गलन को देखते हुए लगातार दो-दो दिन का अवकाश बढ़ रहा है। 17 जनवरी के बाद से लगातार दो-दो दिन अवकाश घोषित हो रहा है। ऐसे में बच्चों से लेकर अध्यापक तक असमंजस में दिखाई दे रहे हैं। रविवार को भी डीएम के आदेश के बाद बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने कक्षा आठ तक के सभी परिषदीय स्कूल, निजी और इंग्लिश मीडियम स्कूलों में 30 जनवरी का अवकाश घोषित किया गया है।

Home / Lakhimpur Kheri / स्कूलों की छुट्टियां एक बार फिर बढ़ी, अब इस दिन से खुलेंगे स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो