scriptइस भाजपा नेता पर लगा रंगदारी मांगने का आरोप, उमा भारती के माने जाते हैं करीबी | this bjp leader is accused of extortion | Patrika News
ललितपुर

इस भाजपा नेता पर लगा रंगदारी मांगने का आरोप, उमा भारती के माने जाते हैं करीबी

वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद बड़ोनिया और उनके बेटे पर लाखों रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है

ललितपुरSep 12, 2018 / 07:44 pm

Mahendra Pratap

bjp-leaders

bjp-leaders

ललितपुर. पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष एवं वरिष्ठ भाजपा नेता प्रमोद बड़ोनिया और उनके बेटे पर लाखों रुपए की रंगदारी मांगने का आरोप लगा है। उन पर यह भी आरोप लगा है कि उन्होंने धमकी देकर रंगदारी मांगी जिससे महिला के पति की डर से अटैक आ जाने से मौत हो गई। प्रमोद बड़ोनिया पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष है एवं वरिष्ठ भाजपा नेता भी हैं जो केंद्रीय मंत्री उमा भारती के करीबी माने जाते हैं।
जान से मारने की धमकी से लगा सदमा और हुई मौत

कस्बा महरौनी की रहने वालीं उमा देवी के दिवंगत पति काशी राम साहू ने कस्बे के ही रहने वाले कुछ लोगों ने उनके पति कांशीराम से 30 लाख रुपए की अवैध रूप से रंगदारी मांगी थी। जिस कारण उनके पति सदमे में आ गए और हार्ट अटैक आ जाने के कारण उनकी मौत हो गई। उन्होंने बताया कि सभी लोगों ने उनके पति को जान से मारने की धमकी दी थी।
न्यायालय ने मामले को संज्ञान में लेकर पीड़िता की तहरीर के आधार पर सभी आरोपियों के खिलाफ धारा 386, धारा 387, धारा 306, धारा 504 और धारा 506 धारा में मामला पंजीकृत करने का आदेश कोतवाली महरौनी पुलिस को दिया। कोतवाली महरौनी पुलिस ने न्यायालय के आदेश पर मामला पंजीकृत कर विवेचना प्रारंभ कर दी है। बता दें कि प्रमोद बड़ोनिया भाजपा के कद्दावर नेता हैं और शायद इसी वजह से पीड़िता की कोतवाली महरौनी में नहीं सुनी गई। इसीलिए उसे न्यायालय की शरण लेनी पड़ी। अब इस मामले में देखने वाली बात यह होगी कि पीड़िता को किस हद तक न्याय मिलता है या फिर किसी ना किसी तरह दबाव बनाकर यह मामला यूं ही निपटा लिया जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो