scriptRBI ने Bandhan Bank के MD की Salary पर सभी पाबंदी हटाई, जानिए क्या है पूरा मामला | RBI lifts ban on salary of Bandhan Bank MD | Patrika News
कारोबार

RBI ने Bandhan Bank के MD की Salary पर सभी पाबंदी हटाई, जानिए क्या है पूरा मामला

Reserve Bank of India ने Bandhan Bank के एमडी और सीईओ के वेतन पर लगी पाबंदियों को हटाया
RBI ने सितंबर 2018 में Bank MD And CEO की Salary को फ्रीज करने का दिया था निर्देश

Aug 18, 2020 / 12:01 pm

Saurabh Sharma

Bandhan Bank

नई दिल्ली। भारतीय रिजर्व बैंक ( reserve bank of india ) ने बंधन बैंक के एमडी और सीईओ के वेतन ( Bandhan Bank MD And CEO Salary ) पर लगी पाबंदियों को हटा दिया है। बैंक के प्रमोटर ( Bandhan Bank Promoter ) की हिस्सेदारी को केंद्रीय बैंक के मानदंडों के अनुरूप 40 फीसदी से नीचे लाए जाने के बाद एमडी और सीईओ के वेतन पर लगी पाबंदी ( Restriction on Salary of MD and CEO ) को हटाने का फैसला किया गया है।

यह भी पढ़ेंः- Silver Price 70 हजार रुपए के पार, Gold Rate में फिर से तेजी

2018 में हुई थी कार्रवाई
आरबीआई ने सितंबर 2018 में बंधन बैंक पर कई तरह के प्रतिबंध लगाते हुए बैंक के एमडी और सीईओ के वेतन को फ्रीज करने का निर्देश दिया था। निजी क्षेत्र के नए बैंकों के लिए आरबीआई के लाइसेंसिंग से जुड़े नियमों का अनुपालन नहीं करने की वजह से बंधन बैंक पर तमाम तरीके की पाबंदियां लगाई गई थी। लाइसेंसिंग दिशा निर्देशों के अनुसार, नॉन-ऑपरेटिंग फाइनेंशियल होल्डिंग कंपनी (एनओएफएचसी) को बैंक की पेड-अप वोटिंग इक्विटी पूंजी के 40 फीसदी तक अपनी अतिरिक्त हिस्सेदारी लाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़ेंः- Amazon के बाद अब Flipkart करने जा रही है Alcohol की Home Delivery

पाबंदी हटाई
एक नियामक फाइलिंग में बैंक ने सोमवार को कहा कि आरबीआई ने 17 अगस्त, 2020 के अपने कम्युनिकेशन के जरिए बैंक के एमडी और सीईओ के वेतन को फ्रीज करने की पाबंदी को भी हटा लिया है। बंधन बैंक ने कहा है कि केंद्रीय बैंक के इस हालिया फैसले के साथ 19 सितंबर, 2018 को बैंक पर लगाई गई सभी तरह की नियामकीय पाबंदियां हट गई हैं। बंधन फाइनेंशियल होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा इस महीने की शुरूआत में ब्लॉक डील के जरिए अपनी हिस्सेदारी 20.95 फीसदी कम करने के बाद अब खबर सामने आई है। इस सौदे के बाद, बैंक में कंपनी की हिस्सेदारी 40 फीसदी है।

Home / Business / RBI ने Bandhan Bank के MD की Salary पर सभी पाबंदी हटाई, जानिए क्या है पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो