scriptव्हाट्सएप की इन दो ट्रिक से बढ़ाएं मोबाइल की स्पीड | very useful whatsapp tricks for mobile speed | Patrika News
टेक्नोलॉजी

व्हाट्सएप की इन दो ट्रिक से बढ़ाएं मोबाइल की स्पीड

दिन भर व्हाट्सअप पर आई फोटोज और वीडियो से फोन की मेमोरी जल्द ही भर जाती है। फोन स्लो होता है । ऐसे में व्हाट्स की इन दो ट्रिक से मोबाइल की स्पीड बढ़ा सकते हैं।

नई दिल्लीJun 30, 2021 / 11:49 pm

भूप सिंह

mobile.jpg

आजकल हर कोई स्मार्टफोन यूज करता और उनके व्हाट्सएप अकाउंट से बहुत सारे लोग जुड़े रहते हैं। दिनभर में व्हाट्सएप पर बहुत सारी फोटोज और वीडियो आती हैं जो अपने आप डाउनलोड होती रहती हैं। कुछ समय बाद फोन की मेमोरी फुल हो जाती है और फोन धीरे चलने लगता है। फोन की स्पीड स्लो होने पर यूजर को गुस्सा आने लगता है वह इरिटेट हो जाता है। तो आई जानते हैं व्हाट्सएप ट्रिक्स से मोबाइल की स्पीड बढ़ाने के तरीके।

यह भी पढ़ें— स्मार्टफोन से खींचनी है प्रोफेशनल कैमरे जैसी फोटो तो इन बातों का रखें ध्यान

वाट्सएप की इन 2 ट्रिक से फास्ट करें स्मार्टफोन

तरीका नंबर-1
अपने व्हाट्सअप अकाउंट में ऑटो डाउनलोड को पूरी तरह से बंद कर दें ताकि कोई भी अगर कुछ भी भेजता है तो वो अपने आप डाउनलोड नहीं ना हो। इससे मेमोरी भी नहीं भरेगी।

ऐसे बंद करें ऑटो डाउनलोड
व्हाट्सएप में ऑटो डाउनलोड बंद करने के लिए अपने व्हाट्सएप में सेटिंग में जाएं, फिर स्टोरेज और डाटा में जाएं और वहां सब में No कर दें।

यह खबर भी पढ़ें:—गूगल मैसेज में आ रहा नया फीचर, अपने आप डिलीट हो जाएंगे OTP वाले मैसेज

तरीका नंबर—2
अगर आप ग्रुप में जुड़ना चाहते हैं और ऑटो डाउनलोड भी रखते है। लेकिन समय-समय पर डेटा क्लीन करना चाहते है तो यह भी कर सकते है, क्योंकि सबसे ज्यादा मोबाइल की मेमोरी व्हाट्सएप पर आने वाली फोटोज और वीडियो से भरती है। इसके लिए आप WhatsApp को ओपन करें, इसके बाद सेटिंग में जाएं, फिर Storage and Data में जाएं। वहां सबसे ऊपर Manage Data पर क्लिक करके आप डेटा को हटा सकते हैं। इस प्रकार आप व्हाट्सएप की इन दो ट्रिक से अपने मोबाइल का अच्छा खासा स्टोरेज खाली कर सकते हैं जिससे आपका मोबाइल थोड़ा बहुत फास्ट चलने लगेगा।

Home / Technology / व्हाट्सएप की इन दो ट्रिक से बढ़ाएं मोबाइल की स्पीड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो