script1000रु. से भी कम की EMI पर आप भी कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन | 7 Jyotirlingas darshan just in less than 1000 EMI | Patrika News
Lifestyle News

1000रु. से भी कम की EMI पर आप भी कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

– आइआरसीटीसी (IRCTC) करवा रहा है 9 दिन और 10 रातों की यात्रा- अब बजट की कमी का न लें टेंशन- यात्रा 22 जून से शुरू होगी

Jun 06, 2023 / 11:40 am

दीपेश तिवारी

jyotirling_yatra.png
आईआरसीटीसी (IRCTC) की ओर से लगातार लोगों को अलग-अलग धार्मिक स्थलों का टूर करवा जा रहा है। यदि आप भी धार्मिक जगहों पर घूमने के इच्छुक हैं तो आईआरसीटीसी की ओर से एक शानदार टूर पैकेज लाया गया है।
आईआरसीटीसी इस टूर पैकेज के माध्यम से 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराए जाएंगे। यह 7 ज्योतिर्लिंग यात्रा आईआरसीटीसी द्वारा 9 दिन और 10 रातों की होगी। यह यात्रा भारत गौरव पर्यटक ट्रेन द्वारा कराई जाएगी। यूपी के गोरखपुर से शुरू होकर यह ट्रेन श्रद्धालुओं को 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी।
irctc_jyotirling_yatra.png

इन जगहों के दर्शन
आईआरसीटीसी की ओर से ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी कि यह ट्रेन गोरखपुर से चलकर महाकालेश्वर , ओंकारेश्वर, सोमनाथ, नागेश्वर, भीमाशंकर, घृष्णेश्वर और त्रयम्बकेश्वर ज्योतिर्लिंगों के दर्शन कराएगी। इस दौरान यह गोरखपुर, बस्ती, मनकापुर जंक्शन, अयोध्या कैंट, बाराबंकी जंक्शन, लखनऊ, कानपुर, ओराई, वीरांगना लक्ष्मीबाई स्टेशनों पर बोर्डिंग की सुविधा होगी।

कई तरह की सुविधाएं इस टूर में शामिल रहेगी। यह यात्रा 22 जून से शुरू होगी। वहीं इस पैकेज की स्टार्टिंग प्राइस 18,466 है। जबकिं अलग-अलग कैटेगरी के लिए आईआरसीटीसी अलग-अलग चार्ज कर रहा है। इस पैकेज की राशि का 905 रुपये के ईएमआई के तहत भी भुगतान किया जा सकता है।

https://twitter.com/IRCTCofficial/status/1663175925385576448?ref_src=twsrc%5Etfw

टूर पैकेज – प्रति व्यक्ति
: इस टूर पैकेज के तहत एक व्यक्ति को सैकेंड एसी के लिए कुल 40,603 रुपये देने होंगे।
: जबकि 3rd एसी के लिए एक व्यक्ति का 30,668 रुपये होगा।
: वहीं स्लीपर क्लास में जाने वाले हर व्यक्ति को इसके लिए 18,466 रुपये का भुगतान करना होगा।

jyotirling_yatra-irctc.png

कुल मिलाकर आईआरसीटीसी इस यात्रा के दौरान ट्रेन के अलग-अलग क्लास से यात्रा करने की सुविधा दे रहा है। इसके अतिरिक्त आईआरसीटीसी ने इस ट्रेन से यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए निर्देश भी जारी कर दिए हैं। यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को अपने साथ कोविड-19 के फाइनल डोज का सर्टिफिकेट, वोटर आईडी, आधार कार्ड साथ लाना होगा। आईआरसीटीसी के इस टूर में धार्मिक स्थलों का एंट्री चार्ज, बोटिंग चार्ज जैसी चीजें शामिल नहीं है। इस यात्रा के लिए आप भी आईआरसीटीसी वेबसाइट www.irctctourism.com पर ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं।

https://youtu.be/z6TVAMKibf4
https://youtu.be/dBkJ1dTsHqA

Home / Lifestyle News / 1000रु. से भी कम की EMI पर आप भी कर सकते हैं 7 ज्योतिर्लिंगों के दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो