scriptइन दिनों वेडिंग में हो रहे हैं नए एक्सपेरिमेंट्स, दूल्हा-दुल्हन को मिलता है स्पेशल अटेंशन | Know new experiments in wedding | Patrika News
Lifestyle News

इन दिनों वेडिंग में हो रहे हैं नए एक्सपेरिमेंट्स, दूल्हा-दुल्हन को मिलता है स्पेशल अटेंशन

इन दिनों मैरिज हॉल में ब्राइड और ग्रूम की एंट्री को काफी नए तरीके से अरेंज करने लगे हैं, हालांकि सभी रिश्तेदार भी इससे काफी खुश होते हैं।

Jun 14, 2021 / 04:49 pm

सुनील शर्मा

indian_hindu_wedding.jpg
वेडिंग के हर फंक्शन को खास बनाने की चाहत हर किसी की होती है ताकि शादी में शरीक होने वाले गेस्ट आकर्षित होकर तारीफ कर सकें। इसमें भी आजकल दूल्हा या दुल्हन की मैरिज हॉल में एंट्री को अहम बनाया जा रहा है ताकि वेडिंग एलबम से लेकर वीडियोज का शानदार कलेक्शन बन सके और पलों को यादगार भी बनाया जा सके।
यह भी पढ़ें

दुल्हन ही नहीं दूल्हे के आउटफिट में भी हिट है फ्लोरल प्रिंट फैशन

इन दिनों मैरिज हॉल में ब्राइड और ग्रूम की एंट्री को काफी नए तरीके से अरेंज करने लगे हैं, हालांकि सभी रिश्तेदार भी इससे काफी खुश होते हैं।

फुलझडिय़ों का प्रयोग
आजकल शादी ब्याह से जुड़े कार्यक्रमों में शोर शराबा ज्यादा पसंद आता है। इसके लिए वे पटाखों और फुलझडिय़ों का प्रयोग करते भी नजर आते हैं। कई वेडिंग प्लानर आजकल थीम बेस्ड फायरवक्र्स के अलावा स्पेशल इफैक्ट के साथ पटाखों को प्रयोग में लेते हैं। इसके लिए वे मैरिज हॉल के एंट्री गेट से ही दुल्हन के अगल-बगल कुछ ऐसा प्लान करते हैं कि उसमें दुल्हन के फ्रैंड्स और रिलेटिव लाइन से खड़े होकर एक के पीछे चलते रहते हैं और हाथ में फुलझड़ीनुमा पटाखा रखते हैं। इस तरह का वीडियो काफी यादगार बन जाता है। यह देखने में काफी आकर्षक होता है।
यह भी पढ़ें

शादी से जुड़े फंक्शन्स के लिए वेलवेट फैब्रिक ड्रेस है परफेक्ट

ध्यान रखें
पटाखों के प्रयोग के साथ जब भी ब्राइड की एंट्री करवाएं तो इस बात का ख्याल जरूर रखें कि कपड़ों पर चिंगारी न जाए। क्योंकि शादी के कपड़ों का फैब्रिक काफी सॉफ्ट होता है जो आग को पकड़ता है।
रंग बिरंगी होली के रंग
एंट्री गेट से लेकर स्टेज तक दुल्हन या दूल्हे के रिश्तेदार व फ्रैंड्स होली के रंग जो कि सुगंधित होते हैं उड़ाते चलते हैं। इनसे फोटोज में भी अलग ही इफैक्ट आता है। खासतौर पर आसपास का एरिया स्मोकी सा हो जाता है। होली के रंगों के साथ ही चमकीली पन्नी के टुकड़ों को भी उड़ाते हैं जिससे माहौल काफी चमकदार बन जाता है।
ध्यान रखें
सबसे पहले तो इस बात पर गौर जरूर करें कि दूल्हा या दुल्हन के एकदम नजदीक से रंगों को न उड़ाएं। इससे गेटअप खराब होने के साथ ही मेकअप भी खराब हो सकता है। यदि आप इस तरीके को सच में अपनाना चाहते हैं तो मार्केट में मिलने वाले हर्बल रंगों को प्रयोग में लें। स्टेज पर भी आप रंगों को वरमाला के समय उड़ा सकते हैं।
थर्माकॉल बॉल्स के साथ इत्र के छींटें
कुछ अलग और आकर्षक करने के लिए थर्माकॉल की छोटी-छोटी और रंग-बिरंगी बॉल्स को दूल्हा या दुल्हन की एंट्री के रास्ते में बिछा सकते हैं। जैसे जैसे वे आगे बढ़ेंगे ये आपको रास्ता देंगे। हल्के होने के कारण ये स्पेशल इफेक्ट भी देते हैं। इस एरिए में इत्र या परफ्यूम को स्पे्र कर सकते हैं ताकि आसपास का माहौल सुगंधित बना रहे। इसके अलावा कई सारे गुब्बारों को फुलाकर रख लें और कपल के रास्ते में या फिर स्टेज पर भी वरमाला के समय इकट्ठा कर सकते हैं। साथ ही वेल्वेट का गलीचा भी आप दूल्हा या दुल्हन के एंट्री के लिए खासतौर पर अपना सकते हैं।

Home / Lifestyle News / इन दिनों वेडिंग में हो रहे हैं नए एक्सपेरिमेंट्स, दूल्हा-दुल्हन को मिलता है स्पेशल अटेंशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो