scriptलखनऊ में 110 सुअरों के मरने से हडकंप, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे | 110 pigs dead in Lucknow health department started the survey | Patrika News
लखनऊ

लखनऊ में 110 सुअरों के मरने से हडकंप, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे

UP News: लखनऊ में लगातार सुअरों के मरने का सिलसिला जारी है। इससे लखनऊ के लोगों में काफी दहशत देखने को मिल रही है।

लखनऊJul 18, 2022 / 01:09 pm

Snigdha Singh

 110 pigs dead in Lucknow health department started the survey

110 pigs dead in Lucknow health department started the survey

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में इन दिनों सुअरों की लगातार हो रही मौत से हडंकप मचा हुआ है। फैजुल्लागंज इलाके में अज्ञात बीमारी से सुअरों की मौत का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। अलग-अलग जगहों पर 13 मृत ***** पड़े मिले। स्थानीय लोगों ने सुअरों की मरने की सूचना नगर निगम को दी। नगर निगम अधिकारियों के निर्देश पर कर्मचारियों ने मृत सुअरों को गड्ढे में दबा दिया। लखनऊ में लगातार हो रही सुअरों के मौतों के बाद स्वास्थ्य विभाग जागा। मरने वाले इलाकों में सर्वे किया।
नगर निगम के अधिकारी खुद रविवार को करीब 11 सुअरों की मौत की बात मान रहे हैं। जिला पशु चिकित्साधिकारी डॉ. देवेश शर्मा ने बताया कि इलाके में अब तक 26 सुअरों क मरने की सूचना मिली है। जबकि इलाके के लोग अब तक कुल 110 सुअरों की मौत की बात कह रहे हैं। लोग दहशत की वजह से अपने बच्चों को घर से बाहर नहीं जाने दे रहे हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग के साथ साथ नगर निगम के अधिकारी लापरवाही कर रहे हैं। यहां तक कि नगर निगम के अधिकारी मृत सुअरों की संख्या में गोलमोल कर रहे हैं।
यह भी पढ़े – सरकारी शिक्षकों की छुट्टी अब नहीं आसान, पहले करना होगा ये प्रोसेस
होश में आया स्वास्थ्य विभाग

तमाम शिकायतों के बाद अब स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया है। सीएमओ डॉ. मनोज ने बताया कि इलाके में लगातार नजर बनाए हैं। मेडिकल मोबाइल यूनिट भी तैनात की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों की सेहत का हाल ले रही हैं। स्वास्थ्य विभाग के अफसरों का कहना है कि अभी तक लोगों में किसी तरह की बीमारी या कोई नए लक्षण सामने नहीं आए हैं। टीमों ने करीब 200 घरों में जाकर सर्वे किया है। इस दौरान कोई भी मरीज सर्दी-जुखाम बुखार के भी नहीं मिले।

Home / Lucknow / लखनऊ में 110 सुअरों के मरने से हडकंप, स्वास्थ्य विभाग ने शुरू किया सर्वे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो