scriptAdmission Open: नवयुग में आठ अप्रैल से और कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में आज से आवेदन शुरू | Admission to undergraduate and postgraduate courses in Navayuga and Krishna Devi Girls College will begin from 8 April | Patrika News
लखनऊ

Admission Open: नवयुग में आठ अप्रैल से और कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में आज से आवेदन शुरू

यूपी की राजधानी लखनऊ के प्रमुख कन्या डिग्री कालेजों में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। अभ्यर्थी ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

लखनऊApr 04, 2024 / 09:54 am

Ritesh Singh

Admission Open

Admission Open in Lucknow

यूपी की राजधानी लखनऊ के राजेंद्र नगर स्थित नवयुग कन्या महाविद्यालय प्रशासन की ओर से नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। कालेज में शैक्षिक सत्र 2024-25 के लिए स्नातक और परास्नातक में प्रवेश प्रक्रिया की शुरुआत आठ अप्रैल से होगी। जिसके लिए कालेज प्रशासन ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। नवयुग कन्या महाविद्यालय में बीए की 700, बीएससी 190, बीकॉम 240 और एम कॉम में 50 सीटों पर दाखिला प्रक्रिया शुरू हो गई है। प्राचार्या प्रो. मंजुला उपाध्याय का कहना है कि यूजी और पीजी स्तर के सभी पाठ्यक्रमों के लिए आठ अप्रैल से एडमिशन लिए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

भाषा विवि में एडमिशन के लिए आवेदन शुरू, 5 जून से होगी काउंसलिंग, ये रहेगी फीस और पूरी प्रक्रिया

प्राचार्य ने बताया कि नवयुग कन्या महाविद्यालय में अभ्यर्थी यूजी और पीजी ( Graduation And Post-Graduation Courses) कक्षाओं में दाखिला ले सकते हैं। इसके लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन माध्यम से आवेदन करना होगा। ऑफ लाइन माध्यम से आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए प्रॉस्पेक्टस का शुल्क 900 रुपये तय किया गया है।
यह भी पढ़ें

UP Tourism: यूपी में बढ़ेगी मकान मा‌लिकों की आमदनी, अयोध्या, प्रयागराज और काशी में सरकार दे रही ये सुविधा


प्रो. मंजुला बताती हैं कि अभ्यर्थियों के आवेदन करने के बाद कॉलेज की ओर से कट ऑफ सूची जारी की जाएगी। जिसके हिसाब से एडमिशन लिए जाएंगे। बता दें कि लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी भी कॉलेज में प्रवेश के लिए आवेदन करने से पूर्व एलयूआरएन पंजीकरण अनिवार्य है। इसके लिए अभ्यर्थियों को 100 रुपये का शुल्क देय होगा।

आलमबाग स्थित कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में स्नातक पाठ्यक्रमों की प्रवेश प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो रही है। प्राचार्या प्रो. सारिका दुबे का कहना है कि बीए की 475 सीट पर प्रवेश शुरू हो गए हैं। अभ्यर्थी ऑफ लाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। प्राचार्या के मुताबिक प्रॉस्पेक्टस का शुल्क 800 रुपये तय किया गया है।

Home / Lucknow / Admission Open: नवयुग में आठ अप्रैल से और कृष्णा देवी गर्ल्स डिग्री कॉलेज में आज से आवेदन शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो