कर्नाटक में नहीं दिखेगा माया-अखिलेश का साथ, अलग-अलग दल को देंगे समर्थन!

-यूपी में एक, कर्नाटक में अलग-अलग। अखिलेश कांग्रेस को तो वहीं माया जेडी(एस) के लिए कर सकती हैं प्रचार

By:

Published: 25 Apr 2018, 12:31 PM IST

लखनऊ. फूलपुर-गोरखपुर उपचुनाव में साथ मिलकर बीजेपी को धूल चटा देने वाली सपा-बसपा कर्नाटक में एक साथ नहीं दिखेंगी। अगले महीने कर्नाटक विधानसभा चुनाव में दोनों दल अलग-अलग पार्टियों का समर्थन करेंगे। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का नाम कांग्रेस की स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में है। इसके अलावा सपा वहां अपने कैंडिडेट्स भी उतार सकती है। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती ने जेडी(एस) को समर्थन देने का ऐलान दिया था। हालांकि अभी दोनों दलों के नेता साथ नहीं दिखे लेकिन जेडी(एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने ऐलान किया है कि मायावती को छोड़कर वह किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे।

अखिलेश बने स्टार कैंपेनर

अखिलेश यादव कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस के लिए वोट मांगते दिखेंगे। सपा प्रवक्ता राजेन्द्र चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कर्नाटक विधानसभा चुनावों में कांग्रेस उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। हमने अभी तक फैसला नहीं किया है कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन में किसी भी उम्मीदवार को मैदान में उतारना है या नहीं।

कर्नाटक में भी है संगठन


राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि एसपी की कर्नाटक में संगठनात्मक इकाई है और उसने कुछ हफ्ते पहले उम्मीदवारों के नाम तय करने के लिए कहा था। लेकिन अभी हमने दक्षिणी राज्य में विधानसभा चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने का फैसला नहीं किया है। बता दें कि कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एस बंगारप्पा को एक दशक पहले समाजवादी पार्टी टिकट पर कर्नाटक से लोकसभा के लिए चुना गया था। इस बार भी सपा लगभग 40 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार सकती है।

जेडी(एस) को मजूबत बनाएगा माया का साथ

हाल ही में आए कई न्यूज चैनलों के सर्वे में जेडी(एस) को किंग मेकर के तौर पर बताया गया है। ऐसे में जेडी(एस) को माया का साथ भा सकता है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, मायावती की कर्नाटक में होने वाली कुछ रैलियों में जेडी(एस) के नेता भी मंच साझा करते नजर आएंगे। पिछले दिनों जेडी(एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने ऐलान किया है कि मायावती को छोड़कर वह किसी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेंगे।

योगी जमकर करेंगे बीजेपी का प्रचार


पार्टी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ दो बार में कुल 6 दिन के विशेष दौरे पर जा रहे हैं। इसमें पहला दौरा दो दिन का 3 और 4 मई को होगा, वहीं दूसरा 7 से 10 मई तक होगा। वहीं अखिलेश यादव के कर्नाटक दौरे की तारीखें अभी तय नहीं लेकिन कांग्रेस के स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट में उनका शामिल है। कर्नाटक में बीजेपी ने इस बार सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ विशेष तैयारी की है। खास बात ये है कि इस दौरे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 35 से ज्यादा जनसभा और रोड शो करेंगे। कर्नाटक विधानसभा चुनाव में योगी बीजेपी के लिए तो अखिलेश कांग्रेस के लिए प्रचार करते दिखेंगे।

 

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned