scriptअखिलेश बोले-इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 में जनता की कमाई लुटा रही सरकार | Akhilesh Yadav Government is looting the public earnings in Investors Summit and G-20 | Patrika News
लखनऊ

अखिलेश बोले-इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 में जनता की कमाई लुटा रही सरकार

 
 
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट और जी-20 के कार्यक्रमों को लेकर जनता की गाढ़ी कमाई दोनों हाथों से लुटा रही है।

लखनऊFeb 09, 2023 / 09:44 am

Ritesh Singh

बीजेपी का कोई कार्य धरातल पर नहीं : अखिलेश यादव

बीजेपी का कोई कार्य धरातल पर नहीं : अखिलेश यादव

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार जनता को राहत देने के बजाय उसे भटकाने के लिए रोज नए-नए मुद्दों की तलाश में माहिर है। 20 लाख करोड़ इन्वेस्टमेंट समिट में लाए जाने की चर्चा है। पहले भी भाजपा सरकार ने डिफेंस एक्सपो के नाम पर बुंदेलखंड में मिसाइल और बम बनाने की बात कही थी। आज तक वो धरातल पर नहीं उतरे। सरकार बताए कितने बेरोजगारों को रोजगार दे पाई।
यह भी पढ़ें

अखिलेश बोले- भाजपाई बेईमानी कर एक दूसरे को दे रहे बधाई

बीजेपी का कोई कार्य धरातल पर नहीं : अखिलेश यादव

अ‌खिलेश ने आगे कहा, “उद्योगपतियों को लुभाने और जनता को चकाचौंध से भ्रमित करने पर करोड़ों का अपव्यय किया जा रहा है। विज्ञापन, सजावट, खानपान और स्वागत सत्कार के तमाम खर्च जोड़ लिए जाए तो शायद उतना तो निवेश भी नहीं आने वाला है, जितना निवेशक समिट में खर्च हो रहा है।
यह भी पढ़ें

योगी सरकार उत्तर प्रदेश में रोजगार देने में गंभीर नहीं: कांग्रेस प्रवक्ता अंशु अवस्थी


उन्होंने कहा कि सरकारी खर्च पर पार्कों में, डिवाइडरों पर और सड़कों के किनारे मौसमी फूल खिल रहे हैं। दीवारों पर पेंटिंग बनाई गई है। अगर पौधरोपण के नाम पर खानापूरी नहीं की जाती और उनका रख-रखाव समय से होता तो आज रात दिन जुटकर हरियाली दिखाने को अफसरान हलकान नहीं होते। शहर में नालों को पर्दों से ढंकना नहीं पड़ता। गरीबों की झोपड़ियां पर्दे के पीछे छुप गई हैं।
दिखावटी सजावट की गई लखनऊ में : अखिलेश यादव

सपा मुखिया ने कहा कि इधर एक सप्ताह से राजधानी में दिखावटी सजावट में पूरी सरकार के अधिकारी रात-दिन जुटे हुए हैं। अचानक लखनऊ के पेड़ों में रंग बिरंगी लाइटें उग आई हैं। हर तरफ चमक-दमक है। लखनऊ रंगीन रोशनी में नहाया हुआ है। यहां का हर कोना सजा है।
यह भी पढ़ें

गौतम अदानी के स्मार्ट प्रीपेड मीटर टेंडर निरस्त, जानिए वजह

“सपा के कार्यों को बीजेपी विदेशियों को दिखा रही”

उत्तर प्रदेश में निवेश के नाम पर राज्य के साथ धोखा है। विगत छह वर्ष में जब से भाजपा सत्ता में आई है। ढेले भर का कोई विकास कार्य नहीं हुआ है। सपा सरकार में गोमती रिवर फ्रंट बना। उसके सौंदर्य को बाहरी उद्यमियों को दिखाया जा रहा है। लखनऊ में मेट्रो रेल चल रही है, वह यही सरकार में बनी। शानदार जेपी इंटरनेशनल सेंटर समाजवादी पार्टी की सरकार में बना, जिसे भाजपा सरकार ने बर्बाद कर दिया। इसमें अंतर्राष्ट्रीय स्तर के ऑडिटोरियम, कांफ्रेंस हाल, गेस्ट हाउस के अलावा हेलीपैड भी था। यदि यह चालू होता तो सरकारी खर्च भी बचता और आगंतुकों को बेहतर सुविधा भी मिलती।
यह भी पढ़ें

बीजेपी सरकार किसानों के साथ सूट वालों को दे रही धोखा : अखिलेश

सपा के काम को अपना बता कर प्रचार -प्रसार: अखिलेश यादव

अखिलेश ने कहा कि सपा सरकार में 6 लेन और 4 लेन की सड़कें बनीं। एम्स और मेडिकल कॉलेज बने, तीर्थ स्थलों का सौंदर्यीकरण हुआ, शिक्षा-स्वास्थ्य के क्षेत्र में तमाम काम हुए। समाजवादी सरकार में निवेशक आए, उन्होंने आईटी हब, दूध प्लांट और अन्य उद्योग लगाए। भाजपा उन्हीं को अपना बताकर काम चला रही है। यूपी में पूंजी निवेश हो या न हो, लेकिन भाजपा सरकार ने प्रचार-विज्ञापन में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो