scriptEncounter in Lucknow: लखनऊ में मारा गया बांग्लादेशी डकैत हम्जा, जानिए कहाँ हुई मुठभेड़ | bangladeshi dacoit hamza killed in lucknow know the encounter place | Patrika News
लखनऊ

Encounter in Lucknow: लखनऊ में मारा गया बांग्लादेशी डकैत हम्जा, जानिए कहाँ हुई मुठभेड़

Encounter in Lucknow: राजधानी लखनऊ की पुलिस ने बांग्लादेशी गैंग के सरगना ५० हजार के इनामी हम्जा में एक मुठभेड़ में मार गिराया। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश मारा गया। जिसकी पहचान बांग्लादेशी गैंग का सरगना हम्जा के रूप में हुई, जबकि हम्जा के ४ साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि फरार बदमाश की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है।

लखनऊOct 18, 2021 / 12:51 pm

Vivek Srivastava

mujrim-bangladeshi-79_4.jpg
लखनऊ. कमिश्नरेट पुलिस लखनऊ को रविवार देर रात बड़ी सफलता मिली है। राजधानी लखनऊ की पुलिस ने बांग्लादेशी गैंग के सरगना ५० हजार के इनामी हम्जा में एक मुठभेड़ में मार गिराया। जबकि ४ बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे। फरार बदमाशों की तलाश में पुलिस कॉम्बिंग कर रही है। इस मुठभेड़ में ३ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं, जिनकी हालत अब खतरे से बाहर है।
गैंग के ४ डकैत फायरिंग कर हुए फरार

डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन ने बताया कि इन डकैतों के सहारा फ्लाईओवर के पास होने की सूचना मिली थी। इस पर ही उनकी क्राइम टीम और गोमतीनगर पुलिस वहां पहुंची थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान बदमाशों ने पुलिस को देखते ही फायरिंग करना शुरू कर दिया। डीसीपी पूर्वी ने बताया कि पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश मारा गया। जिसकी पहचान बांग्लादेशी गैंग का सरगना हम्जा के रूप में हुई, जबकि हम्जा के ४ साथी मौके से फरार होने में कामयाब रहे। उन्होंने बताया कि फरार बदमाश की तलाश में पुलिस की टीमें लगी हुई है। उन्होंने दावा किया कि जल्द ही फरार बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
मुठभेड़ में ३ सिपाहियों को भी लगी गोली

एडीसीपी पूर्वी कासिम आब्दी ने बताया कि इस मुठभेड़ में तीन सिपाही नागेंद्र कुमार, रामनिवास और मुकेश चौधरी घायल हुए हैं। इनके हाथ व पैर में गोली लगी थी। तीनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
हम्जा ने लखनऊ में की थी कई वारदातें

पुलिस के मुताबिक हम्जा ने लखनऊ में कई वारदातें की है। पुलिस के अनुसार सात दिन पहले इनके तीन साथी मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार हुए थे। इनमें शामिल रवीउल ने हम्जा को गिरोह का सरगना बताते हुए कई जानकारियां दी थी। वर्ष 2017 में गोमतीनगर में ही हम्जा को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। पर, वह जल्दी ही जेल से छूट गया था। जमानत पर बाहर आते ही वह फिर से डकैती करने लगा था। पुलिस ने दावा किया है कि हम्जा अपने साथियों के साथ किसी बड़ी वारदात के इरादे से गोमतीनगर आया था।

Home / Lucknow / Encounter in Lucknow: लखनऊ में मारा गया बांग्लादेशी डकैत हम्जा, जानिए कहाँ हुई मुठभेड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो