scriptजवाहरबाग कांड: क्या बीजेपी का पोस्टर वार सपा पर पड़ेगा भारी ? | bjp attack on samajwadi party through poster | Patrika News
लखनऊ

जवाहरबाग कांड: क्या बीजेपी का पोस्टर वार सपा पर पड़ेगा भारी ?

इस पोस्टर में योगी सरकार से तुलना करते हुए बीजेपी ने लिखा है, ‘फर्क साफ है…’ सपा सरकार में माफिया पले और योगी राज में माफियाराज का सफाया हुआ।

लखनऊAug 03, 2021 / 11:25 am

lokesh verma

bjp_poster_lko.jpg
लखनऊ. भारतीय जनता पार्टी को घेरने में जुटे समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव अब खुद घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। क्योंकि बीजेपी ने अखिलेश सरकार में हुए जवाहरबाग कांड के जिन्न को फिर से बाहर निकाल दिया है। अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए बीजेपी ने जवाहरबाग कांड का पोस्टर जारी सोशल मीडिया पर जारी किया है।
यह भी पढ़ें

दलितों को साधने में जुटी कांग्रेस, पूरे प्रदेश में आज निकालेगी ‘दलित स्वाभिमान यात्रा’

बीजेपी दिखा रही है अखिलेश सरकार की बदहाल तस्वीर

इस पोस्टर में योगी सरकार से तुलना करते हुए बीजेपी ने लिखा है, ‘फर्क साफ है…’ सपा सरकार में माफिया पले और योगी राज में माफियाराज का सफाया हुआ। कुल मिलाकर जवाहरबाग कांड के जरिए बीजेपी अखिलेश यादव की सरकार के दौरान कानून-व्यवस्था की बदहाल तस्वीर को दिखा रही है।
https://twitter.com/hashtag/BJP4UP?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
सियासी संग्राम से पहले वार-पलटवार

उत्तर प्रदेश में 2022 के सियासी संग्राम से पहले सियासी वार-पलटवार छिड़ गया है। सपा मुखिया अखिलेश यादव के हमलों का जवाब देने के लिए बीजेपी ने आक्रामक रुख अख्तियार कर लिया है। योगी सरकार को घेर रहे अखिलेश यादव को बीजेपी ने मथुरा के जवाहरबाग कांड की याद दिलाई। बीजेपी ने सपा सरकार में जवाहरबाग कांड का पोस्टर सोशल मीडिया पर जारी कर दिया है। पोस्टर में योगी सरकार से तुलना करते हुए बीजेपी ने लिखा है, ‘फर्क साफ है…’।
https://twitter.com/yadavakhilesh/status/1421716354827100163?ref_src=twsrc%5Etfw
रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी पूर्व की सरकारों को जमकर घेरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विपक्ष को खूब खरी-खरी सुनाई थी।

https://twitter.com/AmitShah/status/1421864146031714306?ref_src=twsrc%5Etfw
समाजवादी पार्टी की सरकार में हुए जवाहरबाग कांड ने अखिलेश सरकार की खूब फजीहत कराई थी। सूबे की कानून-व्यवस्था को कटघरे में खड़ी हो गई थी। 2 जून 2016 को मथुरा का जवाहरबाग कांड हुआ था। इस बड़े कांड़ का मुख्य सरगना रामवृक्ष यादव था। घटना में अवैध कब्जाधारियों ने पुलिस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसके अलावा आरोपियों ने जवाहरबाग को आग के हवाले कर दिया था। इस घटना में मथुरा के तत्कालीन एसपी सिटी मुकुल द्विवेदी, दारोगा संतोष यादव समेत 29 लोग मारे गए थे।
https://twitter.com/UPGovt?ref_src=twsrc%5Etfw
गौरतलब है कि अखिलेश यादव योगी सरकार को घेरने का कोई मौका नहीं गंवा रहे है। वो हर मुद्दे को लेकर सरकार पर हमलावर है। ऐसे में बीजेपी जवाहरबाग कांड को अखिलेश सरकार के सबसे बड़े दाग के तौर पर जनता के सामने रखने जुट गई है।

Home / Lucknow / जवाहरबाग कांड: क्या बीजेपी का पोस्टर वार सपा पर पड़ेगा भारी ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो