scriptविधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 5 प्रत्याशियों की लिस्ट | BJP released list of 5 candidates for Legislative Council elections | Patrika News
लखनऊ

विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 5 प्रत्याशियों की लिस्ट

बीजेपी ने आगामी विधान परिषद शिक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है। इन 5 लोगों को टिकट मिला।

लखनऊJan 10, 2023 / 10:37 am

Anand Shukla

bjp.jpg
बीजेपी ने विधान परिषद स्नातक और शिक्षक खंड के उम्मीदवारों के नामों पर बैठक की। उम्मीदवारों के नाम पर मोहर लगने के लिए केन्द्रीय नेतृत्व को भेजा। केंद्र से मंजूरी मिलने के बाद सोमवार रात बीजेपी ने पांच प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है।
बीजेपी प्रत्याशियों की लिस्ट में बरेली-मुरादाबाद स्नातक जयपाल सिंह, कानपुर-उन्नाव स्नातक अरुण पाठक, गोरखपुर-अयोध्या स्नातक- देवेन्द्र सिंह, कानपुर-उन्नाव शिक्षक- वेणु भदौरिया झांसी-प्रयागराज शिक्षक- बाबूलाल तिवारी शामिल है। वहीं समाजवादी पार्टी ने अपने उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है।
उत्तर प्रदेश विधान परिषद की पांच सीटों के लिए चुनाव की घोषणा 29 दिसंबर को हुई थी। इन सीटों में स्नातक एवं शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र हैं। जिनके निर्वाचित सदस्यों का कार्यकाल 12 फरवरी 2023 को समाप्त हो रहा है। स्नातक और शिक्षक खंड के एमएलसी चुनाव की वोटिंग 30 जनवरी को होगी। चुनाव के नतीजे 2 फ़रवरी को आएंगे। इस चुनाव की मतदाता सूची आम चुनावों से अलग होती है।
यह भी पढ़ें

निर्वाचन आयोग ने 5 शिक्षक MLC के लिए नोटिफिकेेशन जारी किया

12 जनवरी तक पर्चा दाखिल होगा

निर्वाचन की अधिसूचना पांच जनवरी को जारी होगी। नामांकन 12 जनवरी तक पर्चा दाखिल किया जाएगा। वहीं 16 जनवरी तक कैंडिडेट नाम वापस ले सकते हैं।

Home / Lucknow / विधान परिषद चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 5 प्रत्याशियों की लिस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो