script4 जनवरी को देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास कर सकते हैं सीएम योगी, तैयारियां तेज | CM yogi Adityanath will inaugurate ATS Commando Centre on 4 Jan in Deo | Patrika News
लखनऊ

4 जनवरी को देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास कर सकते हैं सीएम योगी, तैयारियां तेज

उत्तर प्रदेश में पश्चिमी उत्तर प्रदेश बहुत ही संवेदनशील क्षेत्र माना जाता है। यही वजह है कि सहारनपुर का देवबंद एटीएस कमांडो सेंटर के लिए चुना गया है। यूपी में अलग-अलग जगहों पर यूपी एटीएस की 12 नई यूनिट खोली जाएंगी। इसमें मेरठ, अलीगढ़, श्रावस्ती, बहराइच, ग्रेटर नोएडा, आजमगढ़, कानपुर, और मिर्जापुर में एटीएस यूनिट के लिए जमीन दे दी गयी है। वाराणसी और झांसी के लिए भी जल्दी ही जमीन का आवंटन कर दिया जाएगा।

लखनऊDec 30, 2021 / 06:11 pm

Amit Tiwari

लखनऊ. नये साल पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर के देवबंद को आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) कमांडो सेंटर की सौगात देंगे। माना जा रहा है कि सीएम योगी नये साल पर 4 जनवरी को कमांडो सेंटर का शिलान्यास करेंगे। हालांकि अभी सीएम योगी का अभी कोई आधिकारिक कार्यक्रम जारी नहीं हुआ है। लेकिन सहारनपुर जिला प्रशासन ने सीएम योगी के दौरे को ध्यान में रखते हुए तैयारियां तेज कर दी है। इस एटीएस कमांडो सेंटर में 15 तेजतर्रार आईपीएस अधिकारियों की तैनाती होगी और 100 से अधिक कमांडो यहां पर नियुक्त किए जाएंगे।
देवबंद में सुरक्षा का नया किला बनेगा

बता दें कि प्रदेश में आतंकी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने उत्तर प्रदेश एटीएस का दायरा बढ़ाने का फैसला किया। जिसके तहत सरकार ने प्रदेश में नये एटीएस कमांडो सेंटर खोलने जा रही है। इस कड़ी में देवबंद में भी आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) की नई यूनिट स्थापित कर सुरक्षा का नया किला खड़ा किया जाएगा। इसके लिए भूमि का चयन किया जा चुका है।
पश्चिम यूपी में बनेंगे 12 एटीएस सेंटर

दरअसल पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अक्सर संदिग्ध आतंकियों की गतिविधियां सामने आती रही हैं। देवबंद में खासकर एटीएस संदिग्धों की छानबीन व तलाश करती रही है। ऐसे में देवबंद में एटीएस की अब सीधे निगाहें रहेगी। योगी सरकार आतंकवादी गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए पश्चिम उत्तर प्रदेश में 12 एटीएस सेंटर बनाने की घोषणा पिछले दिनों की गई थी। इनमें से एक एटीएस सेंटर देवबंद में भी प्रस्तावित है।
ये भी पढ़े: दो दिन का समय बचा है बनवा लें अपना ई श्रम कार्ड, हर महीने मिलेंगे 500 रुपये

देवबंद में 15 तेजतर्रार पुलिस अफसरों की होगी तैनाती

इस एटीएस सेंटर में 15 आईपीएस अधिकारियों की तैनाती होगी और 100 से अधिक कमांडो यहां पर नियुक्त किए जाएंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इसी एटीएस सेंटर का शिलान्यास करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ स्वयं नये साल पर 4 जनवरी को देवबंद पहुंच सकते हैं।
तालिबानी समर्थकों पर लगेगी लगाम

इस एटीएस कमांडो सेंटर के जरिए तालिबानी समर्थकों पर लगाम कसने की तैयारी भी हो रही है। जिस तरह प्रदेश में लगातार आतंकी घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। पिछले कुछ महीनों में धर्मांतरण के भी कई मामले सामने आए हैं। साथ ही अलकायदा मॉड्यूल के आतंकी भी लखनऊ में पकड़े गए थे। इसकी जांच एटीएस कर रही है। ऐसे में पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एटीएस को सक्रिय किया जा रहा है।

Home / Lucknow / 4 जनवरी को देवबंद में एटीएस कमांडो सेंटर का शिलान्यास कर सकते हैं सीएम योगी, तैयारियां तेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो