सरकारी नौकरी में स्पोर्ट्स कोटा बहाल, कोटे से मिलेगी सभी विभागों में नौकरी

CM Yogi announcement Sports quota restored in government jobs- टोक्यो ओलंपिक (Olympics) के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Government) ने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब से स्पोर्ट्स कोटे के जरिये सरकारी नौकरी में अप्लाई करने वालों को सभी विभाग में नौकरी मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को पुलिस विभाग समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का ऐलान किया।

By: Karishma Lalwani

Published: 24 Jul 2021, 11:14 AM IST

लखनऊ. CM Yogi announcement Sports quota restored in government jobs. टोक्यो ओलंपिक (Olympics) के बीच उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (UP Government) ने खिलाड़ियों को लेकर बड़ा फैसला किया है। अब से स्पोर्ट्स कोटे के जरिये सरकारी नौकरी में अप्लाई करने वालों को सभी विभाग में नौकरी मिलेगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने शुक्रवार को पुलिस विभाग समेत सभी विभागों में खेल कोटा बहाल करने का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इन सभी विभागों में पद सृजित कर योग्य खिलाड़ियों और एथलीटों की नियुक्ति की जाए। टीम-9 के साथ बैठक करते हुए मुख्यमंत्री योगी ने इस योजना पर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री की ओर से यूपी के खिलाड़ियों के लिए यह अहम फैसला माना जा रहा है। जल्द ही इससे संबंधित भर्तियां भी शुरू हो जाएंगी। बता दें कि इससे पहले योगी सरकार ने मेरठ जिले को खेल विश्वविद्यालय का तोहफा दिया है।

सरकारी नौकरी मिलना होगा आसान

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विश्व की सबसे बड़ी खेल प्रतिस्पर्धा ओलम्पिक शुरू हो गए हैं। टोक्यो ओलम्पिक में प्रदेश के 10 प्रतिभावान खिलाड़ी देश का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि खेल कोटे के तहत प्रतिभावान खिलाड़ियों को लिया जाना उपयोगी होगा। अब इसके लिए भर्ती जल्द शुरू करवाई जाए। इससे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी का अवसर आसानी से मिल सकेगा। पहले सभी विभागों में खिलाड़ियों के लिए दो प्रतिशत कोटा होता था जिसे बाद में निलंबित कर दिया गया। अब इसी निलंबित कोटे को बहाल करने की बात मुख्यमंत्री ने कही है।

ये भी पढ़ें: श्रीकाशी विश्वनाथ मंदिर में मंगला आरती के लिए 700 रुपये शुल्क, सावन भर हर सोमवार विविध रूप से होगा श्रृंगार

ये भी पढ़ें: इमली, यूकेलिप्टस आदि प्रजातियों के पौधारोपण पर किसानों को अनुदान देगी यूपी सरकार, प्रति पौध मिलेगी इतनी कीमत

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned