हाथरस मामलाः सीएम योगी ने की पीड़ित परिवार से बात, 25 लाख रुपए, नौकरी व घर देने का किया ऐलान

सीएम योगी (CM Yogi) ने पीड़ित परिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। उन्होंने परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।

By: Abhishek Gupta

Updated: 30 Sep 2020, 08:08 PM IST

लखनऊ. हाथरस गैंगरेप (Hathras Gangrape) मामले से देश भर में लोग आक्रोशित हैं। बुधवार को पीएम मोदी (PM Modi) ने भी मामले का संज्ञान लेते हुए सीएम योगी (CM Yogi) से बात की और कड़ी कार्रवाई सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने भी बिना विलंब के मामले की जांच के लिए एसआईटी टीम का गठन किया। इसके उपरांत उन्होंने पीड़िता के परिवार से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की। करीब आधे घंटे चली बातचीत में उन्होंने परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक सहायता व परिवार को हर संभव मदद देने का भरोसा दिया।

ये भी पढ़ें- यूपी में एक करोड़ से ज्यादा हुई कोरोना जांच, बना रिकॉर्ड

परिवार को दिया जाएगा मकान-

सीएम योगी ने पीड़िता के पिता से बात की। उन्होंने ढांढस बंधाया। इस दौरान पिता ने सीएम से आरोपियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई की मांग की। सीएम ने पीड़िता के पिता को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भरोसा दिया और प्रशासन को पीडित परिवार की हर संभव मदद के निर्देश दिए।

ये भी पढ़ें- बाबरी पर कोर्ट के फैसले का सीएम योगी ने किया स्वागत, कांग्रेस पर बोला हमला, मुरली मनोहर जोशी ने कहा यह

परिवार के एक सदस्य को नौकरी का ऐलान-
सीएम योगी ने परिवार को कुल 25 लाख रुपए की सहायता राशि उपलब्ध कराने का ऐलान तो किया ही, परिवार के एक सदस्य को कनिष्ठ सहायक के पद पर नौकरी दिए जाने की बात भी कही। सूडा योजना के अंतर्गत हाथरस शहर में एक घर का आवंटन किया जाएगा। इसके अलावा सीएम ने फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमे की सुनवाई अनुमति दे दी है और मामले की जांच के लिए एसआईटी की 3 सदस्यी कमेटी का गठन कर दिया है।

Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned