बाबरी पर कोर्ट के फैसले का सीएम योगी ने किया स्वागत, कांग्रेस पर बोला हमला, मुरली मनोहर जोशी ने कहा यह

विवादित ढांचे विध्वंस (Babri Demolition) मामले में आए कोर्ट के फैसले का सीएम योगी (CM Yogi) ने स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर हमला किया है।

By: Abhishek Gupta

Published: 30 Sep 2020, 02:30 PM IST

लखनऊ. विवादित ढांचे विध्वंस (Babri Demolition) मामले में आए कोर्ट के फैसले का सीएम योगी (CM Yogi) ने स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है। फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला स्पष्ट करता है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर वोट बैंक की राजनीति के लिए देश के पूज्य संतों, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं, विश्व हिंदू परिषद से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को बदनाम करने की नीयत से उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाकर बदनाम किया गया। सीएम योगी ने कहा, इस षड्यंत्र के लिए जिम्मेदार देश की जनता से माफी मांगें।

ये भी पढ़ें- विवादित ढांचा विध्वंस इन 10 कारणों से कोर्ट में नहीं टिक पाए सीबीआई के सबूत

मुरली मनोहर जोशी ने दिया बयान

मामले में आरोपी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने फैसले के बाद सफाई देते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए उस समय मैं भाजपा अध्यक्ष के रूप में सहयोग कर रहा था। हमारा मकसद तथ्यों को लोगों के सामने रखना था। कोर्ट ने यह सिद्ध कर दिया कि हमने फैसला किसी षडयंत्र के चलते नहीं लिया गया था। यह बडी़ बात है। राम मंदिर के लिए सभी को सहयोग करने चाहिए। सबसे सन्मति दे भगवान।

ये भी पढ़ें- श्रीकृष्ण जन्मस्थान ट्रस्ट का बयान, शाही ईदगाह मस्जिद या मुस्लिमों के पास जमीन का स्वामित्व नहीं, वे केवल किराएदार

Congress
Show More
Abhishek Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned