scriptबाबरी पर कोर्ट के फैसले का सीएम योगी ने किया स्वागत, कांग्रेस पर बोला हमला, मुरली मनोहर जोशी ने कहा यह | CM Yogi statement over court verdict on babri demolition case | Patrika News
लखनऊ

बाबरी पर कोर्ट के फैसले का सीएम योगी ने किया स्वागत, कांग्रेस पर बोला हमला, मुरली मनोहर जोशी ने कहा यह

विवादित ढांचे विध्वंस (Babri Demolition) मामले में आए कोर्ट के फैसले का सीएम योगी (CM Yogi) ने स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर हमला किया है।

लखनऊSep 30, 2020 / 02:30 pm

Abhishek Gupta

CM yogi

CM yogi

लखनऊ. विवादित ढांचे विध्वंस (Babri Demolition) मामले में आए कोर्ट के फैसले का सीएम योगी (CM Yogi) ने स्वागत किया है। साथ ही उन्होंने कांग्रेस (Congress) पर हमला किया है। उन्होंने कहा कि सत्यमेव जयते के अनुरूप सत्य की जीत हुई है। फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि यह फैसला स्पष्ट करता है कि तत्कालीन कांग्रेस सरकार द्वारा राजनीतिक पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर वोट बैंक की राजनीति के लिए देश के पूज्य संतों, भारतीय जनता पार्टी के नेताओं, विश्व हिंदू परिषद से जुड़े वरिष्ठ पदाधिकारियों एवं समाज से जुड़े विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों को बदनाम करने की नीयत से उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाकर बदनाम किया गया। सीएम योगी ने कहा, इस षड्यंत्र के लिए जिम्मेदार देश की जनता से माफी मांगें।
ये भी पढ़ें- विवादित ढांचा विध्वंस इन 10 कारणों से कोर्ट में नहीं टिक पाए सीबीआई के सबूत

मुरली मनोहर जोशी ने दिया बयान

मामले में आरोपी भाजपा के पूर्व अध्यक्ष मुरली मनोहर जोशी ने फैसले के बाद सफाई देते हुए कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए उस समय मैं भाजपा अध्यक्ष के रूप में सहयोग कर रहा था। हमारा मकसद तथ्यों को लोगों के सामने रखना था। कोर्ट ने यह सिद्ध कर दिया कि हमने फैसला किसी षडयंत्र के चलते नहीं लिया गया था। यह बडी़ बात है। राम मंदिर के लिए सभी को सहयोग करने चाहिए। सबसे सन्मति दे भगवान।

Home / Lucknow / बाबरी पर कोर्ट के फैसले का सीएम योगी ने किया स्वागत, कांग्रेस पर बोला हमला, मुरली मनोहर जोशी ने कहा यह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो