scriptपूर्व मुख्यमंत्रियों के खाली बंगलों का हाल, किसी की रखवाली कर रहा है केयर टेकर तो कहीं लगा है ताला | condition of old bungalows of ex chief ministers after vacating | Patrika News
लखनऊ

पूर्व मुख्यमंत्रियों के खाली बंगलों का हाल, किसी की रखवाली कर रहा है केयर टेकर तो कहीं लगा है ताला

बंगला खाली करने के बाद कुछ ऐसा है सबका हाल

लखनऊJun 05, 2018 / 03:58 pm

Mahendra Pratap

bungalow

पूर्व मुख्यमंत्रियों के खाली बंगलों का हाल, किसी की रखवाली कर रहा है केयर टेकर तो कहीं लगा है ताला

लखनऊ. हर समय पूर्व मुख्यमंत्रियों का गुलजार रहने वाला आवास अब कुछ वीरान सा हो गया है। एक वक्त था जब अखिलेश यादव , मायावती , कल्याण सिंह , राजनाथ सिंह और मुलायम सिंह यादव का बंगले में हरियाली के साथ-साथ रौशनी छाई रहती थी। लेकिन अब यहां पर सन्नाटा पसर गया है। कल्याण सिंह के 2, मॉल एवेन्यू के मुख्य द्वार पर ताला लटका है। राजनाथ सिंह के आवास पर टोटल सन्नाटा है। अखिलेश यादव के बंगले से कुछ सामान अभी भी शिफ्ट हो रहा है। इस के अलावा मुलायम सिंह का आवास खाली है और बहनजी मायावती के आवास पर चार चौकीदार तैनात किए गए हैं।
जिन बंगलों में कभी रौशनी होताी थी, उनमें अब वीरानी छा गयी है। मुलायम सिंह यादव के बंगले पर मुख्य गेट और स्थायी गेट बंद है। आने जाने का रास्ता बंद कर दिया जा चुका है। हालांकि, छोटा गेट खुला है लेकिन वहां सेक्योरिटी तैनात नहीं है। उनका सारा सामान शिफ्ट हो चुका है। उनके स्टाफ ने राज्य संपत्ति विभाग को चाबियां सौंप दी हैं।
मायावती का नया बंगला

मायावती के नए बंगले 9, ए मॉल एवेन्यू की मरम्मत खास तौर से की जा रही है। वहां अभी सुरक्षा गार्ड के लिए रूम नहीं बने हैं, इसलिए कमांडो और यूपी पुलिस के जवान बाहर कुर्सी लगाकर नए बंगले की रखवाली कर रहे हैं।
राजनाथ का आवास भी खाली-खाली

मुलायम सिंह की ही तरह राजलाथ सिंह के आवास पर भी सन्नाटा छाया हुआ है। केंद्रीय गृहमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना आवास (कालीदास मार्ग) सबसे पहले खाली किया था। यहां का एक गेट खुला और दूसरा गेट बंद है। हालांकि, बाहर तो सुरक्षाकर्मी तैनात हैं लेकिन अंगर प्रवेश करने पर कोई सेक्योरिटी नहीं है।
केयर टेकर कर रहा है एनडी तिवारी के बंगले की केयर

एनडी तिवारी के 1, मॉल एवेन्यू का रखवाली केयर टेकर कर रहा है। एनडी तिवारी लंबे समय से बीमार हैं इसलिए तभी से उनके बंगले में किसी तरह की रौनक नहीं है। उनके परिवार का कोई सदस्य भी मौजूद नहीं है।
कल्याण सिंह के बंगले पर लटका ताला

कल्याण सिंह के आवास 2, मॉल एवेन्यू पर ताला लगा हुआ है। इस बंगले के मुख्य द्वार पर ही ताला लगा दिया गया है।

अखिलेश का कुछ सामान बाकी है
जहां एक ओर बाकी पूर्व मुख्यमंत्रियों के बंगले पूरी तरह से खाली हो चुके हैं, तो वहीं अखिलेश के बंगले 4, विक्रमादित्य मार्ग पर सामानों ने अब भी कब्जा कर रखा है। उनका कुछ सामान तो अब भी बाकी है। हालांकि, बचे हुए सामान कहां जाएंगे, इसकी कोई पुष्टी नहीं हुई है।

Home / Lucknow / पूर्व मुख्यमंत्रियों के खाली बंगलों का हाल, किसी की रखवाली कर रहा है केयर टेकर तो कहीं लगा है ताला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो