scriptनवरात्रि में कांग्रेस ने शुरू किया कन्यापूजन, प्रदेश भर में कराया फलाहार | Congress start kanyapujan and falahar in navratri | Patrika News
लखनऊ

नवरात्रि में कांग्रेस ने शुरू किया कन्यापूजन, प्रदेश भर में कराया फलाहार

नवरात्रि के मौके पर कांग्रेस ने पूरे प्रदेशभर में कन्यापूजन और फलाहार का आयोजन शुरू कर दिया। कांग्रेस सेवादल की ओर से ये आयोजन किया जा रहा है।

लखनऊOct 16, 2018 / 06:48 pm

Prashant Srivastava

lll

नवरात्रि में कांग्रेस ने शुरू किया कन्यापूजन, प्रदेश भर में कराया फलाहार

लखनऊ. नवरात्रि के मौके पर कांग्रेस ने पूरे प्रदेशभर में कन्यापूजन और फलाहार का आयोजन शुरू कर दिया। कांग्रेस सेवादल की ओर से ये आयोजन किया जा रहा है। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया कि रविवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के द्वारा नवरात्र के पावन अवसर पर प्रदेश के विभिन्न जनपदों में मां नव दुर्गा के रूप में कन्याओं का पूजन और फलाहार कार्यक्रम शुरू किया गया है। यह कार्यक्रम प्रदेश के शाहजहांपुर उरई कानपुर कानपुर देहात सहित कई जनपदो में शुरू हो गया। जल्द ही लखनऊ समेत शहरों में भी होगा।
कई जिलों में हुआ आयोजन

बता दें कि मिशन 2019 को देखते हुए कांग्रेस सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पर है। कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने बताया पार्टी हमेशा यह कार्यक्रम करती रही है इसमें कुछ भी नया नहीं है लेकिन हमने कभी धर्म को वोट से नहीं जोड़ा, कांग्रेस सभी धर्मों और उनकी मान्यताओं का सम्मान करती रही है और आगे भी करती रहेगी। यह कार्यक्रम पूर्व की भांति सेवा दल विभाग द्वारा संपन्न कराया गया।

प्रदेश कांग्रेस सेवादल के मुख्य संगठक डॉ. प्रमोद पाण्डेय ने बताया कि आयोजन के जरिये जनता तक यह संदेश पहुंचाना चाहती है पार्टी कि महज किसी एक धर्म या जाति के साथ नहीं बल्कि वह सभी के साथ में है। इस नवरात्रि विधि विधान तरीके से कन्या पूजन कराने के बाद फलाहारी कराएंगे। लखनऊ समेत कई जिलों में इसका आयोजन किया जाएगा। खास बात यह है कि इसमें किसी एक धर्म या जाति के लोगों को नहीं बल्कि हर वर्ग के लोगों को जोड़ा जाएगा।
कुंभ के आयोजन में भी सेवादल कैंप

इसके अलावा जनवरी में होने वाले कुंभ के आयोजन में भी सेवादल कैंप की तैयारी की जा रही है। जहां एक तरफ भाजपा सरकार इसे अपनी ब्रांडिंग के तौर पर इस्तेमाल करेगी, पर्यटकों को लुभाने व समाज के हर वर्ग और प्रदेश के हर क्षेत्र को जोड़ने की कोशिश करेगी, वहीं दूसरी ओर कांग्रेस इस जनसम्पर्क और सॉफ्ट हिंदुत्व की ब्रांडिंग के तौर पर पेश करेगी। इसी तरह अन्य धार्मिक आयोजनों में पार्टी की सक्रियता बढ़ेगी।

Home / Lucknow / नवरात्रि में कांग्रेस ने शुरू किया कन्यापूजन, प्रदेश भर में कराया फलाहार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो